• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • क्या घर या फिर अन्य जगहों पर मोबाइल टावर लगाने के लिए आसानी से मिल रहा है NOC? जानिए सच्चाई

क्या घर या फिर अन्य जगहों पर मोबाइल टावर लगाने के लिए आसानी से मिल रहा है NOC? जानिए सच्चाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

अगर आपने कहीं इस बात को पढ़ा या सुना है कि दूससंचार विभाग अलग-अलग स्थानों पर मोबाइल टावर लगाने के लिए नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) दे रहा है, तो बता दें कि ये फर्जी खबर है. आइए जानें पूरा मामला...

  • Share this:
    नई दिल्ली. बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर यह अफवाह तेजी से फैल रही है कि भारत सरकार (Government of India) के दूससंचार विभाग (Department of Telecom) की नई योजना आई है. इसके तहत भारत सरकार का दूससंचार विभाग अलग-अलग स्थानों पर मोबाइल टावर लगाने के लिए नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) दे रहा है. लेकिन ये दावा झूठा है. यह बात पीआईबी फैक्ट चेक (PIB Fact Check) ने कही है और दूससंचार विभाग की मोबाइल टावर लगाने के लिए नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट देने की बात को झूठ करार दिया है. आपको बता दें कि बता दें कि सरकार से जुड़ी कोई खबर सच है या फर्जी, यह जानने के लिए PIB Fact Check की मदद ली जा सकती है. कोई भी PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर pibfactcheck@gmail.com पर मेल कर सकता है.

    भूलकर भी न करें ये गलती, हो सकता है बड़ा नुकसान- अगर आपके पास भी अगर ऐसी खबर मैसेज या किसी दूसरे रुप में आती है और इसके लिए लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भरने के लिए कहा जाता है, तो फॉर्म को भरकर अपनी कोई जानकारी बिल्कुल न दें. इसका गलत इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके साथ अगर किसी तरह के शुल्क या पैसे की बात मांग की जाती है, तो इससे भी बचें, आप फ्रॉड का शिकार हो सकते हैं.



    PIB Fact Check ने ट्वीट के जरिए कहा है कि ऐसी अफवाह है कि दूससंचार विभाग अलग-अलग स्थानों पर मोबाइल टावर लगाने के लिए नो-ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दे रहा है. पीआईबी फैक्ट चेक ने इस पर बताया कि यह दावा बिल्कुल झूठ है और दूससंचार विभाग ऐसे कोई सर्टिफिकेट जारी नहीं करता है. इसलिए ऐसी अफवाहों और जालसाजों से दूर रहें.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज