होम /न्यूज /व्यवसाय /निवेशकों को खुश करेगी Nykaa! बोनस शेयर देने की चल रही है प्लानिंग, फैसला 3 अक्टूबर को

निवेशकों को खुश करेगी Nykaa! बोनस शेयर देने की चल रही है प्लानिंग, फैसला 3 अक्टूबर को

कंपनी के शेयर होल्डर्स को बोनस शेयर देने पर विचार कर फैसला किया जाएगा.

कंपनी के शेयर होल्डर्स को बोनस शेयर देने पर विचार कर फैसला किया जाएगा.

बोनस शेयर के तहत कंपनी अपने निवेशकों को एक तय अनुपात में अतिरिक्त शेयर देती है. कंपनी का बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स बोनस शेयर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

मशहूर ब्यूटी ब्रांड Nykaa अपने शेयर होल्डर्स को बोनस शेयर देने की तैयारी कर रही है.
3 अक्टूबर को होने वाली बोर्ड की मीटिंग में इस पर विचार कर फैसला लिया जाएगा.
कंपनी का जून तिमाही में कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 42.24 फीसदी बढ़कर 5.01 करोड़ रुपये रहा.

नई दिल्ली. ब्यूटी और कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स बनाने वाली मशहूर ब्रांड नायका अपने शेयर होल्डर्स को शेयर बोनस देने पर विचार कर रही है. बुधवार 28 सितंबर को एक्सचेंजों को दी एक सूचना में नायका की पैरेंट कंपनी, FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स ने बताया कि 3 अक्टूबर को उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक होगी. इसमें कंपनी के शेयर होल्डर्स को बोनस शेयर देने पर विचार कर फैसला किया जाएगा.

बोनस शेयर किसी कंपनी के मौजूदा शेयर होल्डर्स को जारी किए जाते हैं. ये पूरी तरह से भुगतान किए गए अतिरिक्त इक्विटी शेयर होते हैं. बोनस शेयर के तहत कंपनी अपने निवेशकों को एक तय अनुपात में अतिरिक्त शेयर देती है. कंपनी का बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स बोनस शेयर जारी करने के लिए पोस्टल बैलेट सहित दूसरे कई माध्यमों से शेयर होल्डर्स से अप्रूवल ले सकता है.

ये भी पढ़ें – Gold Price Today : लाल निशान में ही खुले सोने और चांदी के भाव, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में जोरदार तेजी

स्टॉक मार्केट में नायका का प्रदर्शन
नायका के शेयरों में पिछले एक महीने से करीब 5 फीसदी की गिरावट देखी गई है. वहीं, इस साल की शुरुआत से अब तक इस कंपनी के शेयरों की कीमत करीब 38.74 फीसदी कम हो गई है. कंपनी का कुल मार्केट कैपिटलाइजेशन 60.63 हजार करोड़ रुपये का है.

आईपीओ में निवेशकों ने जमकर दिखाई थी रुचि
नायका ने बीते वर्ष अक्टूबर में अपना आईपीओ लाया था, जिसके जरिए कंपनी ने करीब 5,350 रुपये का निवेश प्राप्त किया था. आईपीओ में कंपनी ने निवेशकों को 1,125 रुपये की दर से शेयर जारी किए थे. ये शेयर शानदार प्रीमियम के साथ 2000 रुपये से ज्यादा कीमत पर लिस्ट हुए थे. नायका के आईपीओ में निवेशकों ने जमकर रुचि दिखाते हुए इसे 82 गुना सब्सक्राइब किया था. लेकिन इस साल की अवधि में नायका के शेयरों में करीब 45 फीसदी की गिरावट आई है.

ये भी पढ़ें – 6 दिन बाद शेयर बाजार की अच्छी शुरुआत, 17000 के पार पहुंचा निफ्टी

42.24% बढ़ा कंपनी का नेट प्रॉफिट
FSN ई-कॉमर्स वेंचर्स Nykaa के ब्रांड नाम से कारोबार करती है. इस कंपनी का जून तिमाही में कंसॉलिडेटेड नेट प्रॉफिट 42.24 फीसदी बढ़कर 5.01 करोड़ रुपये रहा. वहीं, पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 3.52 करोड़ रुपये था. वहीं, कंपनी का कंसॉलिडेटेड रेवेन्यू जून तिमाही में सालाना आधार पर 40.56 फीसदी बढ़कर 1,148.4 करोड़ रुपये रहा, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 816.991 करोड़ रुपये था.

Tags: Business news, Business news in hindi, Share market, Stock market, Stocks

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें