Home /News /business /

Farmkart लाया कृषि उपकरण रेंट पर देने की सुविधा, लॉन्च किया rent4farm प्लेटफॉर्म

Farmkart लाया कृषि उपकरण रेंट पर देने की सुविधा, लॉन्च किया rent4farm प्लेटफॉर्म

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

मौजूदा समय में एक लाख से अधिक किसान फार्मकार्ट (Farmkart) से जुड़े हुए हैं. इसके प्रोडक्ट और सेवाएं मध्य प्रदेश के 3,500 गांवों में उपलब्ध हैं.

    नई दिल्ली. एग्री स्टार्ट अप फार्मकार्ट (Farmkart) ने बुधवार को तकनीकी प्लेटफॉर्म रेंट4फार्म (rent4farm) की पेशकश के साथ कृषि उपकरण रेंट पर उपलब्ध कराने के क्षेत्र में कदम रखा है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ‘रेंट4फार्म’ किसानों को प्रतिस्पर्धी दरों पर उच्च गुणवत्ता वाली मशीनरी और उपकरण रेंट पर लेने में मदद करेगा.

    पहले चरण में, फार्मकार्ट ने 100 प्रमाणित उपकरण आपूर्तिकर्ताओं के साथ साझेदारी करके बड़वानी, मध्य प्रदेश के निकट 200 गांवों में रेंट की सेवाएं प्रदान करना शुरू कर दिया है. फार्मकार्ट के फाउंडर और सीईओ अतुल पाटीदार ने कहा, ”हमने इस साल जून के मध्य में रेंट4फार्म शुरू किया था और प्रतिक्रिया काफी अच्छी रही है. अब हम एक व्यापक क्षेत्र में सुविधा का विस्तार कर रहे हैं और कम से कम 10,000 किसानों की सेवा करने की उम्मीद कर रहे हैं.”

    ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों से मिलेगी राहत! जानें Fuel Cards कैसे करेंगे आपकी बचत में मदद

    3,500 गांवों में उपलब्ध हैं फार्मकार्ट के प्रोडक्ट और सेवाएं
    उन्होंने कहा कि वर्ष 2021 के अंत तक, कंपनी की योजना, पूरी तरह से संचालित मोबाइल ऐप के साथ 3,500 स्थानों के 20,000 किसानों तक सेवा पहुंचाने की है. उन्होंने कहा कि फार्मकार्ट के प्रोडक्ट और सेवाएं मध्य प्रदेश के 3,500 गांवों में उपलब्ध हैं और कंपनी अन्य भौगोलिक क्षेत्रों में भी अपनी पहुंच कायम करने की प्रक्रिया में है

    फार्मकार्ट से जुड़े हुए हैं एक लाख से ज्यादा किसान
    मौजूदा समय में एक लाख से अधिक किसान फार्मकार्ट से जुड़े हुए हैं. फार्मकार्ट का मुख्य कार्यालय बड़वानी मध्य प्रदेश में है और इसकी रणनीतिक टीम (स्ट्रेटजी टीम) टोरंटो, कनाडा में कार्यरत है.

    Tags: Business news in hindi, Farmer

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर