FD Rates: पेटीएम बैंक के एफडी पर मिल रहा है SBI और HDFC से ज्यादा ब्याज, प्री-मैच्योर विड्रॉल पर नहीं लगेगी पेनाल्टी

यहां आपको SBI, HDFC और ICICI Bank से अधिक इंटरेस्ट मिलेगा.

Paytm Payments Bank के स्पेशल FD अकाउंट की खासियत यह है कि इसमें मैच्योरिची से समय से पहले यानी प्री-मैच्योर विड्रॉअल पर कोई पेनाल्टी नहीं लगेगी. यह पहली FD अकाउंट है जिसपर प्री-मैच्योर विड्रॉअल पर क्सी तरह की कई पेनाल्टी बैंक चार्ज नहीं करेगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. फिक्स्ड डिपोजिट (FD) सुरक्षित और सुनिश्चित रिटर्न देने वाला निवेश का बेहतरीन विकल्प है. हालांकि बड़े बैंक FD पर कम ब्याज देते हैं, लेकिन जो निवेशक जोखिम नहीं उठाना चाहते, इनके लिए सेविंग का यह अच्छा माध्यम है. अब आप बैंकों और पोस्ट ऑफिस के साथ पेटीएम पेमेंट बैंक (Paytm Payments Bank) पर भी केवल 100 रुपये जमा करके अपना FD अकाउंट खोल सकते हैं, वो भी ऑनलाइन.

    इसके लिए Paytm Payments Bank ने इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank) के साथ समझौता किया है. इस समझौते के तहत अब आप पेटीएम पेमेंट बैंक के सथ भी FD अकाउंट खोल सकेंगे. इस स्पेशल FD अकाउंट पर आपको SBI, HDFC और ICICI Bank से अधिक इंटरेस्ट मिलेगा.

    यह भी पढ़ें : Mahindra XUV700 जल्द हो सकती है इंडिया में लॉन्च, टेस्टिंग के दौरान आई नजर
    Paytm Payments Bank के FD अकाउंट की खासियत - Paytm Payments Bank के स्पेशल FD अकाउंट की खासियत यह है कि इसमें मैच्योरिची से समय से पहले यानी प्री-मैच्योर विड्रॉअल पर कोई पेनाल्टी नहीं लगेगी. यह पहली FD अकाउंट है जिसपर प्री-मैच्योर विड्रॉअल पर क्सी तरह की कई पेनाल्टी बैंक चार्ज नहीं करेगी. इससे आप जब चाहें आपना FD तोड़ सकेंगे और आपको किसी तरह का घाटा भी नहीं होगा.

    मिलेगी इतने प्रतिशत ब्याज - Paytm Payments Bank के स्पेशल को आप 356 दिन के लिए करा सकेंगे, इसके बाद यह ऑटो रिन्यू हो जाएगा. आप चाहें तो इससे 356 दिन से पहले भी एग्जिट कर सकते हैं. हालांकि 7 दिन से पहले पैसे निकालने पर कोई ब्याज नहीं मिलेगा। इस FD पर आपको 6% की दर से सालाना ब्याज मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: Helmets पर जरूरी हुआ ISI मार्क, नहीं होने पर देना होगा 5 लाख रुपये का जुर्माना, जानिए इससे जुड़े सभी नियम

    अगर आपने Paytm Payments Bank में FD अकाउंट ओपन किया है और मैच्योरिची के दिन तक आप सीनियर सिटीजन हो जाते हैं. तो आपको सीनियर सिटीजन्स को मिलने वाला ब्याज मिलेगा. यानी ऐसी स्थिति मे आपको 50 बेसिस प्वाइंट अधिक इंटरेस्ट मिलेगा. जबकि अन्य बैंकों के FD में आकी उम्र उस दिन काउंट होत है जिस दिन आपने FD कराया है। बाकी FD पर आपको IndusInd के FD जितना इंटरेस्ट मिलेगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.