• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मोबाइल बेस्ड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करेगा फेडरल बैंक, फिनटेक कंपनी OneCard से मिलाया हाथ

मोबाइल बेस्ड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करेगा फेडरल बैंक, फिनटेक कंपनी OneCard से मिलाया हाथ

क्रेडिट कार्ड को वनकार्ड ऐप (OneCard App) के माध्यम से तीन मिनट के भीतर जारी किया जाएगा.

क्रेडिट कार्ड को वनकार्ड ऐप (OneCard App) के माध्यम से तीन मिनट के भीतर जारी किया जाएगा.

फेडरल बैंक (Federal Bank) ने बुधवार को ऐलान किया कि उसने मोबाइल बेस्ड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए फिनटेक कंपनी वनकार्ड (OneCard) के साथ करार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत में डिजिटल पेमेंट (Digital Payment) का चलन बढ़ता जा रहा है और कोरोना महामारी के समय में यह और महत्वपूर्ण हो गया है. देश के बड़े शहरों के साथ-साथ छोटे शहरों में भी क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का चलन बढ़ा है. वहीं, प्राइवेट सेक्टर के फेडरल बैंक (Federal Bank) ने बुधवार को ऐलान किया कि उसने मोबाइल बेस्ड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए फिनटेक कंपनी वनकार्ड (OneCard) के साथ करार किया है.

    ये लॉन्चिंग फेस्टिव सीजन से पहले होगी क्योंकि फेडरल बैंक का लक्ष्य कंज्यूमर क्रेडिट डिमांड को भुनाना है, जो इकोनॉमिक रिवाइवल के कारण फेस्टिव सीजन के आसपास चरम पर पहुंचने की उम्मीद है.

    3 मिनट के भीतर जारी किया जाएगा क्रेडिट कार्ड
    कंपनी के अनुसार, क्रेडिट कार्ड को वनकार्ड ऐप (OneCard App) के माध्यम से तीन मिनट के भीतर जारी किया जाएगा. फिजिकल कार्ड वितरित होने से पहले इसे एक्टिवेट कर तुरंत वर्चुअल फॉर्मेट में उपयोग किया जा सकता है.

    23 से 35 साल की आयु के युवा वर्किंग प्रोफेशनल है टार्गेट
    यूजर्स अपने कार्ड को ऐप के माध्यम से कंट्रोल कर सकते हैं- जैसे स्पेंड और रिवॉर्ड पर नजर रखने से लेकर कार्ड पर ट्रांजैक्शन लिमिट निर्धारित करने तक और बहुत कुछ. इस पेशकश के लिए फेडरल बैंक का टार्गेट यूजर बेस 23 से 35 साल की आयु के युवा वर्किंग प्रोफेशनल हैं.

    ये भी पढ़ें- Kotak Delight Platinum Credit Card: साल में 8 फ्री पीवीआर टिकट पाने का मौका, जानें और फीचर्स

    हाल ही में बैंक ने लॉन्च किए थे 3 क्रेडिट कार्ड
    हाल ही में फेडरल बैंक 3 तरह के क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए थे. इसके लिए बैंक ने ग्लोबल कार्ड नेटवर्क वीजा (VISA) से पार्टनरशिप की है. इन कार्ड्स को उन सभी मर्चेंट आउटलेट में इस्तेमाल किया जा सकता है, जो वीजा कार्ड स्वीकार करते हैं. फेडरल बैंक नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई (NPCI) के सहयोग से रुपे क्रेडिट कार्ड के वेरिएंट भी लॉन्च करने की तैयारी में है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज