Home /News /business /

HSBC का फेस्टिव तोहफा! Home Loan का इंटरेस्ट रेट किया कम, जानिए अब कितने प्रतिशत देनी होगी ब्याज

HSBC का फेस्टिव तोहफा! Home Loan का इंटरेस्ट रेट किया कम, जानिए अब कितने प्रतिशत देनी होगी ब्याज

एचएसबीसी बैंक ने होम लोन की ब्याज दर कम की.

एचएसबीसी बैंक ने होम लोन की ब्याज दर कम की.

HSBC बैंक 6.70 प्रतिशत की दर से आवास ऋण की पेशकश कर रहा है. यह दर सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और एचडीएफसी बैंक द्वारा दी जा रही पेशकश के बराबर है.

    मुंबई. निजी क्षेत्र के एचएसबीसी बैंक ने शुक्रवार को आवास ऋण पर अपनी ब्याज दर को 0.10 प्रतिशत घटाकर 6.45 प्रतिशत कर दिया. यह पेशकश दूसरे बैंक आवास ऋण के हस्तांतरण के लिए है. यह बैंक उद्योग में सबसे कम ब्याज दरों में से एक है.

    वही नए ऋण के लिए एचएसबीसी बैंक 6.70 प्रतिशत की दर से आवास ऋण की पेशकश कर रहा है. यह दर सार्वजनिक क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया और एचडीएफसी बैंक द्वारा दी जा रही पेशकश के बराबर है. यस बैंक ने भी आवास ऋण पर अपनी दरों को घटाकर इसी स्तर पर कर दिया है. पिछले महीने कोटक महिंद्रा बैंक ने आवास ऋण पर अपनी ब्याज दरों में कटौती करते हुए इसे 6.50 प्रतिशत से शुरू करने की घोषणा की थी.

    यह भी पढ़ें: Maruti ने Nexa कस्टमर के लिए शुरू किया S-Assist, जानिए सबकुछ

    होम लोन की अवधि बढ़ाकर की 35 साल – यस बैंक ने होम लोन की अवधि भी 35 साल कर दी है. आम तौर पर होम लोन की अवधि 30 साल रखी जाती है. यस बैंक ने कहा कि वेतनभागी ग्राहक कम से कम पेपरवर्क के साथ किफायती मासिक किस्‍तों पर 35 साल की अवधि के लिए लोन ले सकते हैं. यह ऑफर प्रॉपर्टी की खरीदारी और दूसरे लेंडर्स से होम लोन बैलेंस ट्रांसफर कराने पर भी लागू है. यस बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, बैंक अभी 8.95 से 11.80 फीसदी की दर पर होम लोन की पेशकश कर रहा है. ऐसे में मौजूदा ऑफर के तहत ग्राहकों को करीब 2.25 फीसदी कम ब्याज दर पर होम लोन मिल जाएगा.

    यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 700 VS Tata Safari जानिए स्पेस, इंजन और डिजाइन, कौन सी एसयूवी है बेहतर

    SBI और PNB ने भी पेश किए ऑफर्स – सितंबर 2021 में कई सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों ने होम व कार लोन पर ब्याज दरें घटाने का ऐलान किया था. इनमें स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और पंजाब नेशनल बैंक (PNB) शामिल हैं. माना जा रहा है कि फेस्टिवल सीजन के दौरान रियल एस्‍टेट सेक्‍टर (Real Estate Sector) में फिर बहार लौटेगी और घरों की बिक्री में इजाफा दर्ज किया जाएगा. इसी को देखते हुए ज्‍यादातर बैंक ज्‍यादा से ज्‍यादा ग्राहकों को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर पेश कर रहे हैं.

    Tags: Facts About Home Loan, Home loan EMI, How to take home loan at low interest rate, Sbi, SBI loan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर