लाइव टीवी
Elec-widget

फिक्की ने मोदी सरकार के फैसले का किया स्वागत, कहा- इन कंपनियों का सुधरेगा प्रदर्शन

भाषा
Updated: November 21, 2019, 2:38 PM IST
फिक्की ने मोदी सरकार के फैसले का किया स्वागत, कहा- इन कंपनियों का सुधरेगा प्रदर्शन
BPCL, SCI, CONCOR में हिस्सेदारी बिक्री से इन कंपनियों का प्रदर्शन सुधरेगा

SCI, BPCL और CONCOR के रणनीतिक विनिवेश और प्रबंधन नियंत्रण के स्थानांतरण का फैसला स्वागतयोग्य कदम है.

  • Share this:
नई दिल्ली. उद्योग मंडल फिक्की (FICCI) ने सरकार के भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. (BPCL), शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (SCI) और कंटेनर कॉरपोरेशन आफ इंडिया (CONCOR) में हिस्सेदारी बिक्री के फैसले का स्वागत किया है. फिक्की ने कहा है कि इस कदम से इन कंपनियों का प्रदर्शन सुधरेगा और उन्हें आधुनिकीकरण और विस्तार के लिए नया निवेश मिलेगा.

फिक्की के अध्यक्ष संदीप सोमानी ने बयान में कहा, सरकार सुधार एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए और कदम उठा रही है. साथ ही वह उद्योग की कुछ समस्याओं को हल करने का प्रयास कर रही है. यह उत्साहजनक है. SCI, BPCL और CONCOR के रणनीतिक विनिवेश और प्रबंधन नियंत्रण के स्थानांतरण का फैसला स्वागतयोग्य कदम है.

सोमानी ने कहा कि इसके अलावा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के निदेशक मंडल को अधिक परिचालन अधिकार और प्रयोगकर्ताओं से मिले शुल्क के प्रतिभूतिकरण के जरिये बैंकों से दीर्घावधि का फंड जुटाने की अनुमति जैसे फैसले भी सकारात्मक उपाय हैं. उन्होंने कहा कि इससे सड़क एवं राजमार्ग क्षेत्र को और प्रोत्साहन मिलेगा. इससे जुड़े अन्य क्षेत्रों के प्रदर्शन में भी सुधार होगा.

ये भी पढ़ें: रेलवे का बड़ा फैसला- 30 जून तक नहीं वसूलेगा ये चार्ज, यहां देखें लिस्ट

बयान में कहा गया है कि अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (IFSC) में वित्तीय सेवाप्रदाताओं की गतिविधियों की निगरानी के लिए एकीकृत नियामकीय निकाय के गठन के फैसले से आईएफएससी में इकाई स्थापित करने वाली कंपनियों के लिए कारोबार सुगमता की स्थिति सुधरेगी.

फिक्की ने सरकार द्वारा दूरसंचार क्षेत्र को राहत के लिए उठाए गए कदमों का भी स्वागत किया है. सरकार ने वित्तीय संकट से जूझ रही दूरसंचार कंपनियों को राहत देते हुए उनके लिये स्पेक्ट्रम किस्त का भुगतान दो साल के लिए टालने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है. दूरसंचार कंपनियों को 2020-21 और 2021-22 दो साल के लिये स्पेक्ट्रम किस्त भुगतान से छूट दी गई है. सोमानी ने कहा, इससे काफी अरसे से दबाव झेल रहे दूरसंचार क्षेत्र को कुछ गुंजाइश मिलेगी.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

शुरू करें गोबर से कागज बनाने का बिजनेस कम मेहनत कर लाखों रुपये कमाने का मौका!
आपने भी लगाया है अपने भविष्य के लिए सरकार की स्कीम NPS में पैसा, तो जान लीजिए नए नियमों के बारे में...
Petrol पंप खोलकर लाखों की कमाई करने का आखिरी मौका! अप्लाई करने के लिए बचे हैं सिर्फ 2 दिन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...