अब सस्ता पेट्रोल खरीदना आपके हाथ में, अपनाएं ये तरीका!

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) एक ऑफर लाई है जिसके जरिए आप IOC के पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल और डीजल खरीद सकते हैं.

News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 3:32 PM IST
अब सस्ता पेट्रोल खरीदना आपके हाथ में, अपनाएं ये तरीका!
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) एक ऑफर लाई है जिसके जरिए आप IOC के पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल और डीजल खरीद सकते हैं.
News18Hindi
Updated: February 11, 2019, 3:32 PM IST
अब फ्यूल सस्ता लेना आपके हाथ में है. ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) एक ऑफर लाई है जिसके जरिए आप IOC के पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल और डीजल खरीद सकते हैं. इसके ऑफर के तहत पेट्रोल पंप पर पेमेंट कार्ड से करने पर 10 फीसदी का कैशबैक मिलेगा. प्रति ट्रांजैक्शन अधिकतम राशि 50 रुपये मिलेगी. कैशबैक 300 रुपये तक मिलेगा. यह ऑफर का फायदा 1 फरवरी से शुरू हो चुका है और 31 मार्च को रात 12 बजे खत्म होगा. (ये भी पढ़ें: 3000 रुपये की पेंशन के लिए 15 फरवरी से कर सकेंगे अप्लाई, जानें नियम और शर्तें)

पेमेंट का ये है विकल्प
इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या प्रीपेड कार्ड या UPI मोड में भुगतान करना होगा. यह ऑफर इंडियन ऑयल और असम ऑयल डिविजन के सभी खुदरा आउटलेट पर उपलब्ध है. इसमें 18 साल से अधिक उम्र के लोग ही ऑफर का लाभ ले सकेंगे.

करना होगा ये काम

अगर कोई ग्राहक कार्ड से पेट्रोल खरीदना चाहता है को उसे चार्ज स्लिप पर छपे 6 अंकों के एप्रूवल या अथॉराइज्ड कोड को एक नंबर 9222222084 पर SMS करना होगा. इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा ‘Approval/Auth-code space Amount.’ और उसे 9222222084 पर भेजना होगा. उदाहरण के लिए आपने 1200.50 रुपये का पेट्रोल खरीदा तो एसएमएस भेजते समय या तो आप ट्रांजेक्शन राशि की जगह 1200.50 या 1201 टाइप करना होगा. अगर आप यूपीआई मोड से पेट्रोल खरीदने के लिए भुगतान करना चाहते हैं तो आपको 12 अंकों वाला UPI रेफ्रेंस नंबर राशि के साथ मैसेज करना होगा. इसके लिए मैसेज बॉक्स में टाइप करना होगा- “12 Digit UPI Ref No space Amount” और इसे 9222222084 पर SMS करना होगा.



ये भी पढ़ें: LIC के इस प्लान में एक बार लगाएं पैसा, मिलेगा डबल फायदा

अगर आप एक से अधिक बार पेट्रोल खरीद रहे हैं तो आपको हर बार नए एप्रूवल या अथॉराइज्ड कोड या यूपीआई रेफ्रेंस नंबर डालना होगा. यहां ध्यान रखें कि केवल वे SMS जिन्हें IOC से फ्यूल की खरीद के लिए कार्ड या UPI के माध्यम से भुगतान के खिलाफ लेन-देन की तारीख के बाद उचित सिंटैक्स में भेजा गया है, इस अभियान में भाग लेने के लिए पात्र होंगे.
Loading...

एक मोबाइल नंबर से 6 बार कैशबैक
एक मोबाइल नंबर से अधिकतम 6 बार कैशबैक का फायदा उठा सकते हैं और अधिकतम 300 रुपये कैशबैक पा सकते हैं.



एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...