वित्त मंत्री का बड़ा बयान 2014 से नहीं बढ़ी है महंगाई, लोगों का सवाल उठाना गलत

देश में आर्थिक सुस्ती की चर्चा को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को कहा कि महंगाई दर (Inflation Rate) नियंत्रण में है और यह 2104 से नहीं बढ़ी है.


Updated: September 7, 2019, 10:06 AM IST
वित्त मंत्री का बड़ा बयान 2014 से नहीं बढ़ी है महंगाई, लोगों का सवाल उठाना गलत
महंगाई दर नियंत्रण में है

Updated: September 7, 2019, 10:06 AM IST
देश में आर्थिक सुस्ती की चर्चा को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को कहा कि महंगाई दर (Inflation Rate) नियंत्रण में है और यह 2104 से नहीं बढ़ी है. सीतारमण ने कोलकाता में उद्योगपतियों और व्यापारियों से मुलाकात के बाद कहा कि महंगाई दर 2014 से नहीं बढ़ी है. यदि आप यह मुद्दा उठाना चाहते हैं तो आपको 2008 से 2016 के बीच मुद्रास्फीति देखनी चाहिए. महंगाई के मुद्दे पर कोई हमारी सरकार पर सवाल नहीं उठा सकता है.

गौरतलब है कि महंगाई दर लंबे समय से रिजर्व बैंक द्वारा निर्धारित 4 फीसदी के लक्ष्य के दायरे में रही है. खुदरा महंगाई दर जुलाई में 3.15% थी, जो जून के 3.18% से कम है. देश इस समय सुस्ती के दौर से गुजर रहा है जिसको लेकर बहस चल रही है, जिसे कोई चक्रीय बता रहा है तो कोई ढांचागत (Strucutral).



ये भी पढ़ें: UIDAI ने बताया Aadhaar को सेफ रखने का नया तरीका, नहीं चोरी होगी आपकी जरूरी डिटेल्स
Loading...

वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार सभी सेक्टर्स के सामने आ रही चुनौतियों को लेकर कदम उठाएगी और हर संभव मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि हम सेक्टर्स के सामने आ रही चुनौतियों को देख रहे हैं. हम चुनौतियों का जवाब देंगे और हर संभव मदद करेंगे.

मौजूदा वित्त वर्ष में राजस्व संग्रह को लेकर उन्होंने कहा कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज (CBDT) और सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेज ऐंड कस्टम्स (CBIC) को टारगेट दे दिया गया है.

ये भी पढ़ें: आधार कार्ड में एड्रेस और किसी बदलाव के लिए UIDAI ने जारी किए नए नियम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...