लाइव टीवी

Yes Bank में जमा लोगों के पैसे पूरी तरह से सुरक्षित, किसी को कोई नुकसान नहीं होगा- वित्त मंत्री

News18Hindi
Updated: March 6, 2020, 2:32 PM IST

यस बैंक संकट (Yes Bank Crisis) पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister of India) ने कहा, कि सभी ग्राहकों का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. किसी को भी कोई नुकसान नहीं होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. यस बैंक संकट (Yes Bank Crisis) पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने कहा, कि सभी ग्राहकों का पैसा पूरी तरह से सुरक्षित है. किसी को भी कोई नुकसान नहीं होगा. मैं लगातार, RBI गवर्नर के साथ बातचीत कर रही हूं. बैंक ग्राहकों को बिल्कुल घबराना नहीं चाहिए. इससे पहले RBI गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि हमने 30 दिनों के लिए यह लिमिट लगाई है. जल्द ही आरबीआई यस बैंक को संकट से निकालने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगा. आरबीआई गवर्नर ने कहा, आपको बैंक को समय देना होगा, प्रबंधन द्वारा उठाए जाने वाले जरूरी कदम को उठाने की कोशिश करनी होगी और उन्होंने कोशिश की. जब हमने पाया कि यह कोशिश काम नहीं कर रहा तो आरबीआई ने हस्तक्षेप किया.

विशेष परिस्थितियों में ज्यादा रकम निकालने का ऑप्शन- वित्त मंत्री (Finance Minister) ने कहा कि अगर किसी को एमरजेंसी है तो वो नियमों के तहत ज्यादा रकम भी निकाल सकते है. नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक, कुछ विशेष परिस्थितियों में अकाउंटहोल्डर्स अपने खाते से 50,000 रुपये से अधिक रकम विड्रॉ कर सकते हैं. आइए जानते हैं कि किन परिस्थितियों में 50 हजार रुपये से अधिक की निकासी की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-Phone Pe ग्राहकों के लिए बड़ी खबर! Yes Bank संकट की वजह से नहीं कर पाएंगे इस ऐप को यूज





अगर जमाकर्ता या वास्तविक रूप से उस पर आश्रित किसी व्यक्ति के लिए मेडिकल खर्च करना हो. जमाकर्ता या वास्तविक रूप से उस पर आश्रित किसी व्यक्ति के भारत या भारत के बाहर एजुकेशन पर खर्च करना हो.जमाकर्ता या उसके बच्चे या वास्तविक रूप से उस पर ​आश्रित किसी अन्य व्यक्ति की शादी या अन्य समारोह के उपलक्ष्य में 50 हजार रुपये से अधिक की निकासी की जा सकती है.

यस बैंक के एटीएम के बार लंबी लाइनें लगी है? इस सवाल के जवाब में वित्त मंत्री ने कहा कि इस पर RBI गवर्नर से बातचीत करूंगी और जल्दी से जल्दी कैश की दिक्कतों को दूर करने की कोशिश की जाएगी.

ये भी पढ़ें: बैंक यूनियन ने फिर किया हड़ताल का ऐलान! मार्च के अंत में 3 दिन बंद रहेंगे Bank

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 6, 2020, 1:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर