• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Income Tax Day: निर्मला सीतारमण बोलीं- ईमानदार टैक्सपेयर्स का किया जाना चाहिए सम्मान

Income Tax Day: निर्मला सीतारमण बोलीं- ईमानदार टैक्सपेयर्स का किया जाना चाहिए सम्मान

निर्मला सीतारमण

निर्मला सीतारमण

इनकम टैक्स डे के मौके पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने शनिवार को ईमानदार टैक्सपेयर्स की जमकर प्रशंसा की.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कहा है कि ईमानदार करदाताओं को जिम्मेदारी से अपने टैक्स का भुगतान करने के लिए सम्मान मिलना चाहिए. उन्होंने विभिन्न सुधारों के सफलतापूर्वक क्रियान्वयन के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट (Income Tax Department) की सराहना की.

    वित्त मंत्री ने 161वें इनकम टैक्स डे पर  इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को दिए अपने संदेश में विभिन्न प्रक्रियाओं के सरलीकरण के लिए काम करने को लेकर विभाग की सराहना की. उन्होंने कहा कि प्रक्रियाओं के सरलीकरण से विभाग का कामकाज अड़चन मुक्त, पक्षपात रहित और पारदर्शी हुआ है.

    ये भी पढ़ें- जब बीच रास्ते में ड्राइवर ने बस रोक किया था परेशान, तभी आया ऐप बेस्ड कैब शुरू करने का ख्याल, आज हैं करोड़ों के मालिक

    एक आधिकारिक बयान के अनुसार, वित्त मंत्री ने कहा कि ईमानदार टैक्सपेयर्स का राष्ट्र की प्रगति में उनके योगदान के लिए सम्मान किया जाना चाहिए. सीतारमण ने महामारी के कारण पैदा हुई मुश्किलों के बावजूद अनुपालन की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के लिए भी टैक्सपेयर्स की सराहना की.

    वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी ने कहा कि विभाग की ज्यादातर प्रक्रियाएं और अनुपालन की जरूरतें अब ऑनलाइन माध्यम पर स्थानांतरित हो गई हैं और टैक्सपेयर्स के लिए कर कार्यालय आने की जरूरत लगभग समाप्त हो गई है या काफी सीमित रह गई है.

    ये भी पढ़ें- जब खाने के लिए Zomato के सीईओ को लगानी पड़ी थी लंबी लाइन, तभी आया ख्याल और खड़ी की 1 लाख करोड़ की कंपनी

    राजस्व सचिव तरुण बजाज ने भी खुद को अर्थव्यवस्था में आए बदलावों के अनुरूप ढालने के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सराहना की. केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) के चेयरमैन जे बी महापात्रा ने राजस्व कमाने वाली इकाई और टैक्सपेयर्स सेवाप्रदाता की दोहरी भूमिका निभाने के लिए कर अधिकारियों की सराहना की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज