वित्त मंत्री ने कहा- अभी टास्क फोर्स का गठन नहीं हुआ, प्रभावित सेक्टर्स का आंकलन कर रहा मंत्रालय

वित्त मंत्री ने कहा- अभी टास्क फोर्स का गठन नहीं हुआ, प्रभावित सेक्टर्स का आंकलन कर रहा मंत्रालय
देश में बनाए जाएंगे हथियार, वित्त मंत्री ने डिफेन्स सेक्टर के लिए किए ये ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने शुक्रवार को कहा कि वो अभी तक COVID-19 टास्क फोर्स का गठन नहीं हुआ है. इस दौरान उन्होंने SEBI द्वारा शेयर बाजार में स्थिरता लाने के लिए उठाए गए कदम की सराहना की हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 8:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामले और शेयर बाजार में गिरावट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने आज कई जानकारियां दी हैं. वित्त मंत्री ने तो सबसे बाजार में शॉर्ट सेलिंग को लेकर सेबी द्वारा उठाएग गए कदम की सराहना करते हुए कहा, 'सेबी एक ऐसे रेग्युलेशन के साथ आया है, जिससे बाजार में स्थिरता आएगी.' कोरोना वायरस को लेकर बाजार में लगातार वोलेटिलिटी देखने को मिल रही है. हालांकि, लगातार चार दिनों की बिकवाली के बाद शुक्रवार को घरेलू शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली. शुक्रवार को दिनभर की तेजी के बाद प्रमुख इंडेक्स करीब 6 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए.

इन सेक्टर्स के प्रतिनिधियों से बैठक
गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए COVID-19 टास्क फोर्स के गठन का ऐलान किया था. इसपर आज वित्त मंत्री ने कहा कि फिलहाल तो वो मंत्रियों के साथ इसपर काम कर रही हैं. अभी तक टास्क फोर्स का गठन नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि एनिमल हस्बेंडरी, एविएशन, टूरिज्म और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग के स्टेकहोल्डर्स से बैठक हुई है. वित्त मंत्री ने कहा कि वो अभी पूरे मामले का आंकलन नहीं कर सकी हैं.
प्रभावित सेक्टर्स की मांग की समीक्षा कर रहा मंत्रालयकोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले सेक्टर्स को लेकर वित्त मंत्री ने इनके स्टेकहोल्डर्स से बैठक की हैं. उन्होंने कहा कि ​वित्त मंत्रालय फिलहाल कोरोना वायरस से प्रभावित होने वाले सेक्टर्स की मांग की समीक्षा कर रहा है.




यह भी पढ़ें:  बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान, अब सस्ते में लॉन्च करेंगे पतंजलि सेनिटाइजर

क्या करेगी टास्क फोर्स- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में बताया था कि वित्त मंत्री COVID-19 टास्क फोर्स की अध्यक्ष होंगी. ये भी सुनिश्चित करेंगी कि, आर्थिक मुश्किलों को कम करने के लिए जितने भी कदम उठाए जाएं, उन पर प्रभावी रूप से अमल हो.

संकट के इस समय में मेरा देश के व्यापारी जगत, उच्च आय वर्ग से भी आग्रह है कि अगर संभव है तो आप जिन-जिन लोगों से सेवाएं लेते हैं, उनके आर्थिक हितों का ध्यान रखें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज