लाइव टीवी

वित्त मंत्री 14 अक्टूबर को सरकारी बैंकों के CEO के साथ करेंगी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पीटीआई
Updated: October 10, 2019, 4:31 PM IST
वित्त मंत्री 14 अक्टूबर को सरकारी बैंकों के CEO के साथ करेंगी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
वित्त मंत्री 14 अक्टूबर को करेंगी बैठक

वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSB) के सीईओ के साथ 14 अक्टूबर को बैठक करेगी. इसमें कर्ज देने के मामले में कितनी प्रगति हुई साथ ही विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (PSB) के सीईओ के साथ 14 अक्टूबर को बैठक करेगी. इसमें कर्ज देने के मामले में कितनी प्रगति हुई साथ ही विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. बैठक में जो नॉन-बैंकिंग फाइनेंशियल कंपनियां (NBFCs) दबाव में चल रही हैं उनके बारे में चर्चा की जाएगी इसके अलावा सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों (MSMEs) के कोष प्रवाह की भी समीक्षा होगी.

बैठक को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि बैंक एनबीएफसी और आवास वित्त कंपनियों की संपत्ति खरीद से संबद्ध आंशिक कर्ज गारंटी योजना और बाजार से कोष जुटाने के मामले में रिपोर्ट पेश कर सकते हैं.

एक महीने के अंदर दूसरी बैठक
बैठक में देश भर में 250 जिलों में ग्राहकों तक पहुंच कार्यक्रम के पहले चरण की क्या रिपोर्ट रही है इस बारे में भी समीक्षा की जाएगी. बता दें कि यह एक महीने से भी कम समय में सीतारमण की सार्वजनिक क्षेत्र के सीईओ के साथ दूसरी बैठक है.

ये भी पढ़ें: झटका! मूडीज ने भारत का ग्रोथ रेट अनुमान घटाकर 5.8 फीसदी किया

लोन मेला का पहला चरण पूरा
ऑटो, होम, एमएसएमई, कृषि, शिक्षा और व्यक्तिगत श्रेणी में कर्ज उपलब्ध कराने के लिए 'लोन मेला' का पहला चरण 7 अक्टूबर को पूरा हो चुका है. दूसरा चरण दिवाली से ठीक पहले 150 जिलों में 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर को होगा. बैठक में पब्लिक सेक्टर बैंक को 59 मिनट में मिलने वाले लोन को लेकर भी समीक्षा की जाएगी.
Loading...

ये भी पढ़ें: जेपी के घर खरीदारों के लिए खुशखबरी, सरकार ₹33 हजार करोड़ का टैक्स कर सकती है माफ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 4:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...