लाइव टीवी

वित्त मंत्री आज शाम करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, जानें क्या हो सकते हैं ऐलान!

News18Hindi
Updated: September 26, 2019, 2:10 PM IST

नकदी की समस्या और लोन मेला लगाने के मुद्दे पर बैठक होगी. वित्त सचिव राजीव कुमार बैठक के बाद प्रेस ब्रीफिंग करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2019, 2:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) आज शाम 5.30 बजे चुनिंदा प्राइवेट बैंक (Private Bank) और NBFC और HFC के साथ बैठक करेंगी. नकदी की समस्या और लोन मेला लगाने के मुद्दे पर बैठक होगी. वित्त सचिव राजीव कुमार बैठक के बाद प्रेस ब्रीफिंग करेंगे. सरकार सुस्त अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए बैंकों के जरिये लोगों की जेब तक नकदी पहुंचाने का इंतज़ाम कर रही है.

लिक्विडिटी की समस्या को दूर करने पर जोर
सरकार का पूरा जोर बैंकिंग सिस्टम को दुरुस्त करने को लेकर है. क्योंकि सरकार ने जितने भी कदम अर्थव्यवस्था को उठाने लिए राहत पैकेज का ऐलान किया है, सही मायने तक जनता तक पहुंच सके. इसलिए बैंकिंग सिस्टम को सुचारू तरीके से चलाने के लिए वित्त मंत्री बार-बार जोर दे रही हैं. इसकी के पिछले दिनों सरकारी बैंकों के साथ बैठक हुई थी और आज प्राइवेट बैंक, एनबीएफसी और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के साथ बैठक हो रही है. ताकि लिक्विडिटी की समस्या दूर की जा सके.

400 जिलों में लोन मेला लगाने की योजना

इससे पहले पिछले हफ्ते वित्त मंत्री ने सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ बैठक की थी. सरकारी बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक के बाद वित्त मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि सरकार देश के 400 जिलों में कैम्प लगवाएगी. बैंक इन जिलों में कैम्प लगा कर लोन उपलब्ध करवाएगी. ताकि अर्थव्यवस्था की सुस्ती दूर हो सके. इसलिए सरकार चाहती है कि इसमें प्राइवेट सेक्टर के बैंक, एनबीएफसी और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां, ये सभी मिलकर इस पर काम करें. जिससे कंज्यूमर डिमांड फिर से बूस्ट हो.

इसी मुद्दे पर ये बैठक बुलाई गई है. खासतौर पर लिक्विडिटी की समस्या दूर करने पर सरकार का जोर है. साथ अब तक सरकार की ओर से जो राहत पैकेज की घोषणा की गई है, उसको लागू करने पर फोकस होगा.

ये भी पढ़ें: 
Loading...

HDFC बैंक ने लॉन्च किया नया कार्ड, हर साल फ्री मिलेगा 50 लीटर पेट्रोल-डीजल!

पैसों को रखना है सुरक्षित तो SBI की मान लें ये सलाह, वरना पछताएंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 26, 2019, 1:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...