अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए वित्त मंत्री ने प्राइवेट कंपनियों से की ये अपील, पढ़ें पूरा बयान

Finance minister Nirmala Sitharaman

Finance minister Nirmala Sitharaman

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने शनिवार को इंडिया इंक को संबोधित करते हुए भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनाने के लिए नए निवेश लाने का आह्वान किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2021, 2:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman ) ने शनिवार को इंडिया इंक को संबोधित करते हुए भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनाने के लिए नए निवेश लाने का आह्वान किया.उन्होंने कहा अब समय आ गया है जब भारत को दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनाने के लिए कॉरपोरेट जगत अपनी क्षमता बढ़ाए और निवेश करें.

उन्होंने आगे कहा, "हमें क्षमता बढ़ाने की जरूरत है, विस्तार की जरूरत है, हमें बहुत से ऐसे प्रोडक्ट्स के उत्पादन की जरूरत है, जो अर्थव्यवस्था के लिए बहुत जरूरी हैं." वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक गतिविधियों के पटरी पर लौटने की उम्मीद जताई है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों और उद्योग जगत की भागीदारी से, मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में अर्थव्यवस्था (Indian Economy)पटरी पर वापस आ जाएगी.

ये भी पढ़ें- रिपोर्ट में खुलासा: भारत में टैलेंट के मामले में महिलाओं से पिछड़े पुरुष, कंपनियों के लिए महिलाएं बनीं पहली पसंद

उन्होंने कहा कि टैक्स में कमी के बाद मैं भारत में तेजी से विस्तार को देखने की उम्मीद कर रही हूं. प्राइवेट सेक्टर से अधिक निवेश की उम्मीद भी जता रही हूं. बता दें कि अर्थव्यस्था में विकास के लिए सरकार ने सितंबर 2019 में कॉर्पोरेट टैक्स दर को लगभग 10 प्रतिशत अंक घटा दिया था. अपने इस संबोधन में वित्त मंत्री ने भारतीय कंपनियों को प्रोत्साहित करने के लिए animal spirits फ्रेज का उपयोग किया. बता दें कि animal spirits फ्रेज का उपयोग अर्थशास्त्री John Maynard Keynes द्वारा निवेशकों के निवेश के लिए उठाए जानेवाले आत्मविश्वास से भरे कदम के लिए किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज