Home /News /business /

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 3 बजे से करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, बैंकों के निजीकरण को लेकर कर सकती हैं घोषणा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 3 बजे से करेंगी प्रेस कॉन्फ्रेंस, बैंकों के निजीकरण को लेकर कर सकती हैं घोषणा

 Nirmala Sitharaman

Nirmala Sitharaman

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Niramala Sitharaman) आज दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वित्त मंत्री के कुछ आर्थिक राहत उपायों और बैंक निजीकरण से जुड़ी घोषणाएं करने की संभावना है.

    नई दिल्ली. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दोपहर 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वित्त मंत्री के कुछ आर्थिक राहत उपायों  और बैंक निजीकरण से जुड़ी घोषणाएं करने की संभावना है.

    इस बीच, कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय पैनल ने हाल ही में दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण से संबंधित विभिन्न नियामक और प्रशासनिक मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक बैठक की है. ताकि विनिवेश या वैकल्पिक तंत्र पर मंत्रियों के समूह के साथ प्रस्ताव रखा जा सके.

    यह भी पढ़ें- Bank Privatisation: पैनल ने नाम फाइनल किए, इंडियन ओवरसीज बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया हो सकते हैं
    सूत्रों ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा 2021 के बजट भाषण में की गई घोषणा के अनुसार, नीति आयोग ने अप्रैल में कैबिनेट सचिव की अध्यक्षता में विनिवेश पर सचिवों के कोर ग्रुप को निजीकरण के लिए कुछ बैंक नामों का सुझाव दिया है. पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और इंडियन ओवरसीज बैंक के निजीकरण के संभावित उम्मीदवार बताए जा रहे हैं.

    CNBC-TV18 के मुताबिक, इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) के नाम पर कैबिनेट सेक्रेटरी की अगुवाई वाले एक पैनल ने  मुहर लगा दी है. सरकार इन बैंकों में अपनी हिस्सेदारी बेचकर फंड जुटाएगी. कयास लगाए जा रहे हैं वित्त मंत्री इस संबंध में भी घोषणा कर सकती हैं. पिछले कई दिनों से इन बैंकों के निजीकरण को लेकर चर्चा चल रही है.

    Tags: Finance minister Nirmala Sitharaman, FM Nirmala Sitharaman, Nirmala sitharaman, Nirmala sitharaman news today in hindi

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर