• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, सरकार ने लॉन्च किया नया ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म

सस्ती प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, सरकार ने लॉन्च किया नया ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म

eBक्रय के जरिए होगी सरकारी बैंकों की ओर से जब्त संपत्ति की नीलामी

eBक्रय के जरिए होगी सरकारी बैंकों की ओर से जब्त संपत्ति की नीलामी

वित्त मंत्री (Finance Minister) ने प्रॉपर्टी की नीलामी के लिए नया प्लेटफार्म e-Bक्रय (eBkray) लॉन्च किया है. इस प्लेटफार्म पर बैंकों में अटैच प्रॉपर्टी को बेचे जाने की व्यवस्था होगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अब सस्ती प्रॉपर्टी खरीदना आसान हो गया है. वित्त मंत्री (Finance Minsiter) निर्मला सीतारमण ने सरकारी बैंकों द्वारा जब्त प्रॉपर्टी की नीलामी के एक नया ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है. वित्त मंत्री ने प्रॉपर्टी की नीलामी के लिए नया प्लेटफार्म e-Bक्रय (eBkray) लॉन्च किया है. इस प्लेटफार्म पर बैंकों में अटैच प्रॉपर्टी को बेचे जाने की व्यवस्था होगी.

    मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 3 साल में बैंकों ने 2.3 लाख करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की है. इस नए प्लेटफॉर्म पर प्रॉपर्टी सर्च और बैंकों की ई-ऑक्शन साइट्स का लिंक का विकल्प उपलब्ध कराया गया है.

    35 हजार प्रॉपर्टी के डाले गए डिटेल्स
    नीलाम की जाने वाली सभी संपत्तियों की जानकारी इस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है. eBक्रय पर इन प्रॉपर्टी की फोटो वीडियो उपलब्ध होगा, जिसे नेविगेट किया जा सकेगा. अब तक 35000 प्रॉपर्टी के डिटेल्स इस प्लेटफार्म पर डाले गए हैं. अब इनकी नीलामी होगी. ये भी पढ़ें: आप भी लीजिए मोदी सरकार की इस स्कीम का फायदा, देना पड़ेगा सिर्फ 20%, जानिए इसके बारे में सबकुछ!



    कार्रवाई की डर से कर्ज देना बंद न करें बैंक
    वित्त मंत्री ने कहा कि एजेंसियों की डर से बैंकों कर्ज (Bank Loan) देने से नहीं बचना चाहिए. उन्होंने बैंकों से कहा कि वो अपने बुद्धिमत्ता से फैसले लेना चाहिए. ऐसा देखा जा रहा है वा​स्तविक मामलों में भी बैंक कार्रवाई की डर से फैसले लेने से बच रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:
    इस सरकारी बैंक ने रात में ATM से पैसे निकालने का बदला नियम, आपको होगा फायदा
    इस साल बैंकों को लेकर बदल गए ये नियम, जानिए आपकी जिंदगी पर क्या हुआ इसका असर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज