लाइव टीवी

शेयर बाजार में उठापटक पर नजर, दिन में तीन बार की जाती है समीक्षा- वित्त मंत्री

भाषा
Updated: March 24, 2020, 5:58 PM IST
शेयर बाजार में उठापटक पर नजर, दिन में तीन बार की जाती है समीक्षा- वित्त मंत्री
शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव पर बराबर नजर रख रहे वित्त मंत्रालय, रिजर्व बैंक, दूसरे नियामक

वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने कहा कि शेयर बाजार और दूसरी वित्तीय बाजारों की स्थिति की दिन में तीन बार समीक्षा की जाती है.

  • Share this:
नई दिल्ली. वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि शेयर बाजारों (Share Markets) के उतार-चढ़ाव और घटनाक्रमों पर बाजार नियामक, वित्त मंत्रालय (Finance Ministry) और रिजर्व बैंक (RBI) लगातार नजर रखे हुये है. उन्होंने कहा कि शेयर बाजार और दूसरी वित्तीय बाजारों की स्थिति की दिन में तीन बार समीक्षा की जाती है. सीतारमण ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित रखने के लिए किये गये. लॉकडाउन से हो रही परेशानियों से निपटने के लिए सरकार एक आर्थिक राहत पैकेज देने पर विचार कर रही है. इसके बारे में जल्द घोषणा की जाएगी.

उन्होंने कहा कि सरकार और रिजर्व बैंक सहित दूसरे नियामकों की बाजार की स्थिति पर लगातार नजर है. पूंजी बाजार नियामक सेबी ने बाजार की स्थिति को देखते हुये कुछ दिशानिर्देश भी जारी किये हैं. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि उन्हें लोगों से भी कई सुझाव प्राप्त हुये हैं, सरकार उन पर भी ध्यान दे रही है.

ये भी पढ़ें: छोटे कारोबारियों को लिए खुशखबरी! सरकार के इस फैसले से बचेंगे पैसे

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के फैलने के बाद से शेयर बाजार में लगातार गिरावट का रुख बना हुआ है. बंबई शेयर बाजार का सूचकांका पिछले कुछ दिनों में 42,000 अंक से अधिक की ऊंचाई से लुढ़कता हुआ 26,000 अंक के आसपास आ चुका है. सोमवार को एक ही दिन में इसमें 3,900 अंक की गिरावट दर्ज की गई. वहीं अमेरिकी डालर के मुकाबले रुपये में भी बदस्तूर गिरावट का दौर जारी है. पिछले कुछ सप्ताह में यह 72 रुपये प्रति डालर से कमजोर पड़ता हुआ 76 रुपये से प्रति डालर से भी नीचे पहुंच चुका है.



ये भी पढ़ें:

अगले तीन महीने तक डेबिट कार्ड से पैसे निकालने पर नहीं देना होगा कोई चार्ज

सरकार ने सेविंग खातों को लेकर किया बड़ा ऐलान, अब नहीं होगी मिनिमम बैंलेंस रखने की टेंशन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 5:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर