बाबा रामदेव की पतंजलि का ग्राहकों को बड़ा तोहफा! कई सामानों पर 50% तक की छूट

पतंजलि स्टोर्स

पतंजलि स्टोर्स

सीएनबीसी टीवी 18 की रिपोर्ट के मुताबिक पतंजलि इस खास पेशकश के तहत ‘Buy 3, Get 3 free’ और फूड कैटेगरी के कुछ खास उत्पादों पर 50 फीसदी छूट जैसे ऑफर को पेश किया है.

  • Share this:
FMCG कंपनियों को कड़ी टक्कर देने वाली बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद ने पहली बार अपने कुछ उत्पादों पर भारी डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. माना जा रहा है कि इसके पीछे की वजह पतंजलि की बिक्री को बढ़ाना है. सीएनबीसी टीवी 18 की रिपोर्ट के मुताबिक पतंजलि इस खास पेशकश के तहत ‘Buy 3, Get 3 free’ और फूड कैटेगरी के कुछ खास उत्पादों पर 50 फीसदी छूट जैसे ऑफर को पेश किया है.

इन सामानों पर मिल रहा है कैशबैक और डिस्काउंट
फूड कैटेगरी के तहत जूस, आटा, तेल, ओट्स और रेडी टू ईट फूड्स आते हैं. इनके अलावा शैंपू, फेसवॉश जैसे पर्सनल केयर उत्पाद कॉम्बो ऑफर में पेश किए जा रहे हैं. आपको बता दें कि अभी इन ऑफर्स का फायदा कुछ ही शहरों के लोग उठा पा रहे हैं.

BSNL-MTNL के रिवाइवल के लिए सरकार ने तैयार किए ये तीन प्लान!
पिछले 2 वर्षों से गिर रही है कंपनी की सेल


कंपनी पिछले दो वित्त वर्ष से घटती बिक्री के कारण बुरे दौर से गुजर रही है. इसके अलावा पतंजलि को पिछले वित्त वर्ष में स्टॉक्स और एक्सपायर्ड प्रॉडक्ट इन्वेंटरी का भी सामना करना पड़ा. पतंजलि के उत्पादों की बिक्री पिछले दो साल से कम हो रही है. इसके अलावा पतंजलि आयुर्वेद ने वित्त वर्ष 2017 की तुलना में वित्त वर्ष 2018 में 10 फीसदी रेवेन्यू गिरावट की जानकारी फाइल की थी.

जुलाई में कब-कब बंद रहेंगे बैंक, देखें पूरी लिस्ट

जल्द सुधार जाएंगे हालात: आचार्य बालकृष्ण
कुछ ही दिनों ईटी नाऊ को दिए हुए इंटरव्यू में पतंजलि के एमडी आचार्य बालकृष्ण बताया था कि कंपनी इस समय सुस्ती के दौर से गुजर रही है और उसकी ग्रोथ बहुत धीमी रही. आचार्य बालकृष्ण ने कहा था कि ग्रामीण इलाकों में स्लोडाउन की वजह से बिक्री कम हुई है. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि स्लोडाउन का प्रभाव धीरे-धीरे कम हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हर्बल और नेचुरल प्रॉडक्ट्स की मांग लगातार बढ़ रही है और जल्द ही इसकी खपत बढ़ेगी. उन्होंने कहा था कि एफएमसीजी लोगों की आम जरूरतों में है, इसलिए इन चीजों में लोगों की दिलचस्पी के चलते इसका बाजार निकट भविष्य में नीचे नहीं जाएगा.

आम बजट 2019 की सही और सटीक खबरों के लिए न्यूज18 हिंदी पर आएं. वीडियो और खबरों  के लिए यहां क्लिक करें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज