Home /News /business /

फिट कर्मचारियों को मिलेगा बोनस और 10 लाख रुपये का लकी ड्रॉ, क्या आपको मिलेगा फायदा? जानें

फिट कर्मचारियों को मिलेगा बोनस और 10 लाख रुपये का लकी ड्रॉ, क्या आपको मिलेगा फायदा? जानें

वर्कफॉर होम में कर्मचारियों के स्वास्थ पर पड़ा है बुरा असर.

वर्कफॉर होम में कर्मचारियों के स्वास्थ पर पड़ा है बुरा असर.

जेरोधा के फाउंडर ने कोरोना महामारी के दौरान कंपनी के कर्मचारियों के हेल्थ को सुधारने के लिए जो कुछ भी कदम उठाए हैं. उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी.

    नई दिल्ली. कोरोना काल के इस दौर में वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) का चलन तेजी से बढ़ा है. इसमें लबे समय तक कर्मचारियों घर से काम करने के चलते उनके स्वास्थ्य पर असर पड़ा रहा है. ऐसे में कर्मचारियों की सेहत पर पड़ते असर को देखते हुए कई कंपनियों ने इसे गभीरता से लिया है. इसी कड़ी में एक कंपनी शामिल है, जिसका नाम जेरोधा ब्रोकिंग लिमिटेड (Zerodha Broking Limited) है.

    जेरोधा के फाउंडर नितिन कामत (Nithin Kamath) ने कोरोना महामारी के दौरान कंपनी के कर्मचारियों के हेल्थ को सुधारने के लिए जो कुछ भी कदम उठाए हैं. उन्होंने इसकी जानकारी ट्विटर पर दी है. कामत ने कहा कि पहले लॉकडाउन के बाद पूरी दुनिया की तरह उनकी भी टीम को फिजिकल एक्टीविटीज में कमी, खराब खानपान और दूसरी वजहों से तमाम स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ा. इसको देखते हुए हमें यह सोचना पड़ा कि कैसे हम अपनी टीम को स्वस्थ्य रख सकते हैं.

    Work From Home

    उन्होंने आगे बताया कि कंपनी की तरफ से कर्मचारियों को 12 महीने का गेट हेल्दी गोल सेट करने के लिए कहा गया है और लक्ष्य से जुड़ी जवाबदेही को बनाए रखने के लिए हर महीने की प्रोग्रेस रिपोर्ट अपडेट करने के लिए कहा गया है. इस प्रोगाम में लोगों की संख्या बढाने के लिए जिरोधा ने अपने कर्मचारियों से अपील की है कि, जो लोग अपने गोल हासिल करेंगे और स्वस्थ्य बने रहेंगे उनको एक महीने की सैलरी बोनस के रूप में मिलेगी और 10 लाख रुपये का एक लकी ड्रॉ मिलेगा.

    यह भी पढ़ें: पुरानी कार खरीदने या बेचने से पहले जानें ये जरूरी बात, जिससे बाद में न हो कोई टेंशन

    कामत ने आगे बताया कि इस वित्तीय प्रोत्साहन और लॉटरी मनी रिवॉर्डिंग ने बहुत अच्छा असर दिखाया है. कंपनी के इस कदम से यह भी साबित हुआ है कि कर्मचारियों के स्वस्थ्य में सुधार से उनका कामकाज भी अच्छा रहता है. जेरोधा के गेट हेल्दी प्रोग्राम से इतना प्रभावित हुए हैं कि वो अब इसे स्थाई रूप से जारी रखना चाहते हैं. कामत ने कहा कि उन्होंने अनपे गेट हेल्दी प्रोग्राम से जुड़ी एक सारे प्रोतसाहन देने वाली स्टोरी को मीडिया के जरिए शेयर किया है. जिससे दूसरी कंपनियां भी इस पर काम कर सकती हैं.

    Tags: Business news, Business news in hindi, Corona, Fitness, Lockdown

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर