होटल में 'वैक्सीनेशन पैकेज' पर मचा बवाल! अब रेडिसन हैदराबाद ने दी सफाई और कही ये बड़ी बात

कोरोनावायरस के चलते सबसे हाॅस्पिटैलिटी इंडस्ट्री को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

कोरोनावायरस के चलते सबसे हाॅस्पिटैलिटी इंडस्ट्री को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

भारत में वैक्सीन टूरिज्म (Vaccine Tourism) का क्रेज बढ़ा है, जिसके बाद कुछ फाइव स्टार होटल्स (Luxury Hotels) ने स्टेकेशन वैक्सीनेशन (Staycations vaccination) का ट्रेंड शुरू कर दिया.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत में वैक्सीन टूरिज्म (Vaccine Tourism) का क्रेज बढ़ा है, जिसके बाद कुछ फाइव स्टार होटल्स (Luxury Hotels) ने स्टेकेशन वैक्सीनेशन (Staycations vaccination) का ट्रेंड शुरू कर दिया और वैक्सीन की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनियां इस मौके को भुनाने में लग गईं. जहां होटल की ओर से गेस्ट को ठहरने और खाने-पीने के अलावा वैक्सीनेशन (Vaccination) की भी सुविधा दी जा रही है. लग्जरी फाइव स्टार होटल एक से बढ़कर एक लुभावने पैकेज पेश कर रही हैं. इस पैकेज में गेस्ट को होटल में ठहरने से लेकर खाने-पीने और एक्सपर्ट की देखरेख में वैक्सीन लगवाने का ऑफर दिया जा रहा है. हालांकि, केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से उन संस्थानों के खिलाफ कानूनी या प्रशासनिक कार्रवाई करने को कहा है जो तय दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए होटलों (Hotels) के साथ साझेदारी में कोविड टीकाकरण (Corona Vaccination) का पैकेज दे रहे हैं.

रेडिसन होटल, हैदराबाद (Radisson Blu Hyderabad)

पिछले कुछ दिनों से फाइव स्टार होटल रेडिसन, हैदराबाद वैक्सीनेशन पैकेज को लेकर चर्चा में है. जहां होटल के नाम पर एक विज्ञापन जारी किया गया था. यहां होटल द्वारा वैक्सीन पैकेज दिया जा रहा है, जिसकी कीमत 2,999 रुपये है. इसमें बताया गया है कि पैकेज के तहत गेस्ट को होटल में आरामदायक स्टे का मौका मिलेगा. जहां हाई स्पीड Wifi की सुविधा होगी. साथ ही शहर के मशहूर हाॅस्पिटल के एक्सपर्ट की देखरेख में वैक्सीन लगाई जाएगी. इसके अलावा हेल्दी बेक्रफास्ट और डिनर मिलेगा. इन सबके अलावा अगर आपको जरूरत महसूस होती है तो क्लिनिल कंसल्टेंसी की सुविधा दी जाएगी. जहां आप डाॅक्टर से हेल्थ संबंधी बातें कर सकते हैं.

हालांकि, अब इस संबंध में रेडिसन होटल समूह, दक्षिण एशिया द्वारा एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि रेडिसन होटल समूह ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं चला रहा है. यह सिर्फ स्थानीय तौर पर एक एक्टिविटीज चलाई गई थीं, जिसे अब वापस ले लिया गया है. होटल ने कहा कि रेडिसन समूह इस तरह की गतिविधियों का समर्थन नहीं करता है और होटल सरकार के नियमों के अनुपालन के लिए प्रतिबद्ध हैं.
ये भी पढ़ें- RBI ला रहा है 100 रुपये का नया नोट! दावा- न पानी में गलेगा, न मोड़ने पर कटेगा और न ही फटेगा..जानिए खासियत

द ललित, मुंबई (The Lalit)

मुंबई स्थित ललित होटल में दो तरह के वैक्सीनेशन पैकेज मिल रहे हैं. जहां आप लग्जरी होटल में ठहरने के साथ वैक्सीन लगवा सकते हैं. पहला पैकेज 3500 रुपये का है, जिसमें 4 घंटे के लिए होटल का कमरा बुक किया जा सकता है. साथ ही होटल का मेन्यू देखकर गेस्ट फूड आॅर्डर भी कर सकते हैं. वहीं, दूसरा पैकज 5000 रुपये का है. अगर आप नाइट स्टे करना चाहते हैं और होटल में ही डिनर करना चाहते हैं तो आप 5000 वाला पैकेज ले सकते हैं. फिलहाल ललित द्वारा इस मामले पर कुछ नहीं कहा गया है.



ये भी पढ़ें- Gold Price: सोना 8000 रुपये तक हुआ सस्ता! वेडिंग सीजन में खरीदारी का है शानदार मौका, फटाफट देखें लेटेस्ट रेट

होटल इंस्डट्री को हुआ है भारी नुकसान

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते सबसे हाॅस्पिटैलिटी इंडस्ट्री को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. पिछले एक साल में होटल इंडस्ट्री को सबसे बड़ा झटका लगा है. होटल एंड रेस्टोरेंट एdसोसिएशन ऑफ इंडिया (FHRAI)ने बातचीत में बताया है कि भारत में होटल इंडस्ट्री को साल 2021-22 में 1.30 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. FHRAI ने सरकार से होटल सेक्टर को इस संकट से निकालने के लिए आर्थिक मदद करने की अपील की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज