होम /न्यूज /व्यवसाय /Fixed Deposit : कर्नाटक बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, एफडी के ब्याज में हुआ इजाफा, देखें नए रेट

Fixed Deposit : कर्नाटक बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी, एफडी के ब्याज में हुआ इजाफा, देखें नए रेट

कर्नाटक बैंक एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव.

कर्नाटक बैंक एफडी की ब्याज दरों में किया बदलाव.

कर्नाटक बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में इजाफा कर दिया है. बैंक अब अधिकतम 6.40 फीसदी का ब्याज दे र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

कर्नाटक बैंक 1-2 साल की अवधि वाली एफडी पर सर्वाधिक ब्याज दे रहा है.
वरिष्ठ नागरिकों को अधिकतम 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज मिल रहा है.
बैंक के अनुसार, नई ब्याज दरें 29 सितंबर से ही लागू हो गई हैं.

नई दिल्ली. कर्नाटक बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम के फिक्सड डिपॉजिट की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया है. नई दरें 29 सितंबर से लागू हो गई हैं. बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, अब ग्राहकों को एफडी पर 5.25 फीसदी से अधिकतम 6.40 फीसदी तक का ब्याज मिलेगा. इन एफडी का टेन्योर 7 दिन से 10 साल का है.

गौरतलब है कि बैंक अधिकतम ब्याज दर 1-2 साल में मेच्योर होने वाली पर एफडी पर देगा. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक एक टेन्योर पर आम ब्याज दर से 0.50 फीसदी अधिक ब्याज दे रहा है. गौरतलब है कि ये बदलाव आरबीआई द्वारा रेपो रेट में वृद्धि से पहले का है. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आगे बैंक एफडी की ब्याज दरों में और इजाफा कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- पीएम किसान की 12वीं किस्‍त आपको मिलेगी या नहीं, घर बैठे करें पता, यह है पूरी प्रक्रिया

कर्नाटक बैंक की ब्याज दरें
बैंक 2 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर 7 से 90 दिन की एफडी के लिए 5.25 फीसदी ब्याज दे रहा है. 91-364 दिन की एफडी पर भी ग्राहकों को 5.25 फीसदी ब्याज मिलेगा. बैंक 1-2 साल के बीच की एफडी पर सर्वाधिक 6.40 फीसदी का ब्याज दे रहा है. इसके बाद 2 साल से अधिक और 5 साल में मेच्योर होने वाली एफडी पर बैंक 5.75 फीसदी का वार्षिक ब्याज देगा. 5 साल से अधिक से 10 साल तक की एफडी पर 5.80 फीसदी का ब्याज दे रहा है.

वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज दर
कर्नाटक बैंक द्वारा वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, भारत के नागरिक वरिष्ठ नागरिकों को बैंक की ओर से 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर अधिकतम 0.50 फीसदी का अतिरिक्त ब्याज दिया जा रहा है. बैंक 1-2 साल की एफडी पर 6.80 फीसदी ब्याज दे रहा है. 2-5 साल की एफडी पर 6.15 फीसदी व 5 साल से अधिक से लेकर 10 साल की एफडी पर 6.30 फीसदी ब्याज मिलेगा. सबसे लंबी अवधि के लिए वरिष्ठ नागरिकों की ब्याज दर आम ब्याज दर से 0.50 फीसदी अधिक है.

रेपो रेट में बढ़ोतरी
आरबीआई ने 30 सितंबर यानी शुक्रवार को एक बार फिर रेपो रेट में बढ़ोतरी की घोषणा की. मौद्रिक नीति समिति की 3 दिवसीय बैठक के बाद आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने ब्याज दरों में 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी का ऐलान किया है. लगातार चौथी बाद दरों में इजाफे के बाद रेपो रेट अब 5.90 फीसदी पर पहुंच गई है. इससे एफडी की ब्याज दरों में तेजी की उम्मीद है. साथ ही बैंकों द्वार लोन के रेट्स में इजाफे का अनुमान है.

Tags: Bank FD, Business news in hindi, FD Rates, Investment and return

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें