Home /News /business /

Fixed deposit rates: ये प्राइवेट बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहे हैं ज्यादा ब्‍याज

Fixed deposit rates: ये प्राइवेट बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर दे रहे हैं ज्यादा ब्‍याज

 कई प्राइवेट बैंक (private banks) एफडी पर सरकारी बैंकों से ज्‍यादा ब्‍याज (FD interest rate) ऑफर कर रहे हैं.

कई प्राइवेट बैंक (private banks) एफडी पर सरकारी बैंकों से ज्‍यादा ब्‍याज (FD interest rate) ऑफर कर रहे हैं.

आप बिना रिस्क लिए फिक्‍स इनकम के साथ टैक्‍स सेविंग के लिए निवेश का कोई नया विकल्प तलाश रहे हैं, तो बैंकों फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी एक बेहतर ऑप्‍शन हो सकता है. कई ऐसे प्राइवेट स्‍मॉल बैंक (private banks) हैं, जो एफडी पर अन्य सरकारी बैंकों से ज्‍यादा ब्‍याज (FD interest rate) ऑफर कर रहे हैं. ये बैंक 6.30 फीसदी तक ब्‍याज दे रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    Fixed deposit rates: बाजार लगातार हिचकोले खा रहा है और बैंकों में जमा रकम पर ब्याज बहुत मामूली मिल रहा है. ऐसे में निवेशकों के सामने समस्या है कि वह अपनी मेहनत की कमाई को कहां निवेश करें जहां पैसा सुरक्षित रहे हैं और रिटर्न भी ठीक-ठाक मिलता रहे.

    अगर आप बिना रिस्क लिए फिक्‍स इनकम के साथ टैक्‍स सेविंग के लिए निवेश का कोई नया विकल्प तलाश रहे हैं, तो बैंकों फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी एक बेहतर ऑप्‍शन हो सकता है. कई ऐसे प्राइवेट स्‍मॉल बैंक (private banks) हैं, जो एफडी पर अन्य सरकारी बैंकों से ज्‍यादा ब्‍याज (FD interest rate) ऑफर कर रहे हैं. ये बैंक 6.30 फीसदी तक ब्‍याज दे रहे हैं.

    आरबीएल बैंक (RBL Bank FD Rate)
    प्राइवेट सेक्टर का आरबीएल बैंक (RBL Bank interest rate) तीन साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 6.30 प्रतिशत सालाना ब्याज ऑफर कर रहा है. तमाम प्राइवेट बैंकों में आरबीएल बैंक सबसे ज्यादा ब्याज दे रहा है. अगर आप आरबीएल बैंक में एक लाख रुपये जमा करते हैं तो तीन साल बाद आपको 1.21 रुपये मिलेंगे.

    येस बैंक एफडी रेट (Yes Bank FD Rate)
    तीन साल की एफडी पर येस बैंक 6.25 प्रतिशत सालाना का ब्याज दे रहा है. अगर आप येस बैंक में तीन साल के लिए एक लाख रुपये जमा करते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको 1.20 लाख रुपये मिलेंगे. येस बैंक में आप कम से कम 10,000 रुपये से एफडी शुरू कर सकते हैं.

    EPFO का बड़ा फैसला, नौकरी बदलने पर PF खाते के ट्रांसफर की जरूरत नहीं

    इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank FD Rate)
    इंडसइंड बैंक भी फिक्स्ड डिपॉजिड पर भी सरकारी बैंकों से ज्यादा ब्याज दे रहा है. यह बैंक एफडी पर 6 परसेंट का ब्याज ऑफर कर रहा है. तीन साल के लिए एक लाख रुपये के निवेश पर आपको 1.19 लाख रुपये मैच्योरिटी पर मिलेंगे. इंडसइंड बैंक में भी 10,000 रुपये से एफडी खाता खोला जा सकता है.

    भारत-सिंगापुर के बीच हवाई यात्रा बहाल, इस दिन से भर सकेंगे उड़ान

    उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank)
    उज्‍जीवन स्‍माल फाइनेंस बैंक पांच साल की एफडी पर 2 करोड़ रुपये से कम के डिपॉजिट पर 6.25 फीसदी सालाना ब्‍याज दे रहा है. बैंक की ये ब्‍याज दरें 16 अगस्‍त 2021 से लागू हैं. इसमें सीनियर सिटीजन को 0.50 फीसदी ज्‍यादा ब्‍याज मिलेगा.

    Tags: Bank FD, Fixed deposits

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर