कोरोनाकाल में ये बैंक दे रहे खास एफडी स्कीम का लाभ, घर बैठे मिलेंगे कई फायदे

कोरोनाकाल में ये बैंक दे रहे खास एफडी स्कीम का लाभ, घर बैठे मिलेंगे कई फायदे
इन एफडी अकाउंट को खोलने के लिए बैंक भी नहीं जाना होगा.

Contact-less FD: कोरोनाकाल में कुछ बैंक घर बैठे एफडी अकाउंट खोलने का मौका दे रहे हैं. इन बैंकों में ग्राहकों एफडी पर आकर्षक ब्याज दर से लेकर लाइफटाइम इंश्योरेंस तक का लाभ मिलता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. आज के समय में भविष्य को वित्तीय रूप से सुरक्षित रखने के लिए सही जगह इन्वेस्टमेंट करना बेहद जरूरी है. मौजूदा ​समय में कोरोना वायरस के बीच भारत ही नहीं बल्कि वैश्विक स्तर पर भी अर्थव्यवस्था को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है. ऐसे में ​सुरक्षित रूप से बचत करने के लिए फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) एक बेहतर विकल्प बन सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे ऑनलाइन एफडी (Online FD) के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप घर बैठे पूरा कर सकते हैं. इसके लिए आपको मौजूदा संक्रमण के बीच घर से बाहर निकलने की चिंता नहीं करनी होगी.

Axis Bank Express FD: एक्सिस बैंक में आज बिना सेविंग्स अकाउंट खोले ही डिजिटल माध्यम से एफडी करा सकते हैं. एक्सिस बैंक ने इसका नाम ‘Express FD’ रखा है. आप मात्र 3 मिनट में अपना एफडी अकाउंट खुलवा सकते हैं. बैंक ने बताया कि ‘Express FD’ पर आ​कर्षक दर पर ब्याज मिलता है और आपको कोई जीरो इंश्यूएंस फीस की सुविधा भी मिलती है. बैंक ने कहा कि अगर आप एफडी की कुल रकम की 25 फीसदी प्री-विड्रॉल करते हैं तो आपको कोई पेनाल्टी नहीं देनी होगी.

यह भी पढ़ें: 'कर्मचारियों की सैलरी देने के लिए अगले महीने सरकार को लेना पड़ सकता Loan'



कोई भी ग्राहक 6 से 12 महीने के लिए 5,000 से 90,000 रुपये तक की Express FD अकाउंट खोल सकता है. इसके लिए ब्याज दर 5 से 5.8 फीसदी होंगी. एक्सिस बैंक के इस Express FD अकाउंट में नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, या यूपीआई के जरिये फंड ट्रांसफर कर सकते हैं.
DCB Zippi online Fixed Deposit: इस अकाउंट को भी आप घर बैठे आसानी से खोल सकते हैं. यूजर्स के लिए बैंक ने ऑनलाइन एक्सपीरिएंस बेहद आसान बनाया है. ग्राहकों को DCB Zippi online FD और DCB Zippi Online Suraksha Fixed Deposit का​ विकल्प मिलता है. ऑनलाइन सुरक्षा एफडी पर में ग्राहकों को फ्री लाइफटाइम इंश्योरेंस भी मिलता है.

डीसीबी बैंक ने रिटेल एंड एसएमई बैंकिंग हेड प्रवीन कुट्टी का कहना है, 'DCB Zippi के पास एक जबरदस्त टेक्नोलॉजी फ्रेमवर्क है, जो बैंक और डिपॉजिटर्स के बीच कॉन्टैक्टलेस और टचसेल इंटरफेस देता है. इस प्रकार ग्राहकों को अनुभव भी बेहतर होता है.'

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में मचा हाहाकार! 1 लाख रुपये में मिल रहा है एक तोला सोना

DCB Zippi एफडी में आज 30 दिन से लेकर 5 साल तक के लिए एफडी करा सकते हैं, जिसकी रकम 10 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक की हो सकती है. 3 साल की अवधि वाले DCB Zippi Fixed Deposit पर 7.35 फीसदी की दर से ब्याज मिल रहा है. इस खबर का अनुवाद मनीकंट्रोल से किया गया है. इंग्लिश में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज