फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर-इस कंपनी ने शुरू व्हाट्सएप चेक-इन सर्विस

फ्लाइट से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर-इस कंपनी ने शुरू व्हाट्सएप चेक-इन सर्विस
स्पाइस जेट (SpiceJet) ने नई चेक-इन सुविधा शुरू की है

अगर आप हवाई जहाज से यात्रा करने की तैयारी में है तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. क्योंकि देश की बड़ी एविएशन कंपनी स्पाइस जेट (SpiceJet) ने चेक-इन की नई सर्विस शुरू की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 4:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना (Coronavirus Pandemic) के इस संकट में यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए कंपनियां लगातार कदम उठा रही है. इसी कड़ी में अब देश में सस्ता हवाई सफर कराने वाली कंपनी कंपनी स्पाइस जेट (SpiceJet) ने नई चेक-इन सुविधा शुरू की है.आपको बता दें कि कोरोना के कारण सरकार ने नए नियम बनाए है. यानी जब तक आप वेब चेक-इन नहीं करते हैं तब तक आपको एयरपोर्ट के अंदर नहीं जाने दिया जाएगा. इसलिए सभी यात्रियों के लिए वेब चेक-इन जरूरी है.

SpiceJet ने शुरू की व्हाट्सएप पर नई सर्विस-  कंपनी की ओर से जारी आधारिक बयान में कहा गाय है कि इस सर्विस के लिए आपको WhatsApp नंबर 6000000006 पर जाकर हाय लिखना होगा.  इसके बाद एजेंट "Ms Pepper" आप फ्लाइट से जुड़ी सभी सवालों के जवाब देंगी.

कंपनी का कहना है कि यह व्हाट्सएप कमजोर नेटवर्क में भी अच्छे से काम करेगा. सभी यात्री आसानी से इसका फायदा उठा सकते है.



आपको बता दें कि देश में 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू कर दी गई है. लेकिन कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने कई सख्त नियम लागू किए है. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL-Delhi International Airport Limited), जीएमआर समूह के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने घोषणा की है कि उसने अपनी तरह का पहला पोर्टल विकसित किया है, जहां भारत आगमन करने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई यात्री अनिवार्य स्व-घोषित फार्म भर सकते हैं और अनिवार्य संस्थान क्वारंटाइन प्रक्रिया से छूट प्राप्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं.
यात्रियों को अब होगी आसानी- यह पोर्टल संपर्क रहित तरीके से यात्रियों की यात्रा को अधिक सुविधाजनक और आरामदायक बनाने में मदद करेगा, क्योंकि उन्हें आगमन पर फॉर्म की प्रति (कॉपी) भरने की आवश्यकता नहीं होगी. दिल्ली एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय यात्रा का केंद्र (हब) बना हुआ है. भारत द्वारा कई देशों के साथ एयर बबल स्थापित करने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के आगमन की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है. फिर यह नया ऑनलाइन स्व-घोषणा और क्वारंटाइन छूट पोर्टल, सरकारी अधिकारियों के लिए छूट प्रदान करने या आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्री की नवीनतम स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए एक त्वरित और मिली जानकारी के आधार पर निर्णय लेने में फायदेमंद साबित होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज