दरभंगा के लिए दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से जल्द शुरू रही हैं Flights, चालू हुई टिकट बुकिंग, चेक करें टाइमटेबल

दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से दरभंगा के लिए जल्द शुरू रही हैं Flights
दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू से दरभंगा के लिए जल्द शुरू रही हैं Flights

स्पाइसजेट (SpiceJet) ने आज एक बयान में यह जानकारी दी. इन उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है और सभी रूट्स पर एक तरफ का किराया 3,799 रुपये से शुरू होगा. दरभंगा हवाई अड्डे का काम अंतिम चरण में है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2020, 11:23 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. 8 नवंबर से बिहार के दरभंगा से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू के लिए डेली फ्लाइट (Flight will start) शुरू हो जाएगी. बजट एयरलाइन स्पाइसजेट (SpiceJet) ने आज एक बयान में यह जानकारी दी. इन उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है और सभी रूट्स पर एक तरफ का किराया 3,799 रुपये से शुरू होगा. दरभंगा हवाई अड्डे का काम अंतिम चरण में है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने वहां हाल में निर्माण कार्यों की समीक्षा की थी. उस दौरान पुरी ने कहा था कि दरभंगा एयरपोर्ट पर विमान की आवाजाही छठ पूजा से पहले शुरू हो जाएगी.

स्पाइसजेट दिल्ली-दरभंगा, बेंगलुरू-दरभंगा और मुंबई-दरभंगा रूट पर डेली फ्लाइट ऑपरेट करेगी. इन उड़ानों में बोइंग 737-800 विमानों का इस्तेमाल किया जाएगा. स्पाइसजेट इन सेक्टरों में उड़ान संचालित करने वाली पहली और अकेली एयरलाइन होगी.

फ्लाइट्स का टाइमटेबल
मुंबई से फ्लाइट सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरेगी और दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी. दरभंगा से फ्लाइट 12 बजकर 40 मिनट पर उड़ान भरेगी और शाम तीन बजकर 10 मिनट पर मुंबई पहुंचेगी. बेंगलुरू से स्पाइसजेट की उड़ान सुबह पौने नौ बजे रवाना होगी और सवा 11 बजे दरभंगा पहुंचेगी. दरभंगा से यह शाम 4 बजकर 25 मिनट पर रवाना होगी और शाम 6 बजकर 55 मिनट पर बेंगलुरू पहुंचेगी. इसी दिल्ली से यह दोपहर बाद दो बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी और तीन बजकर 55 मिनट पर दरभंगा पहुंचेगी. दरभंगा से यह 11 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी और दोपहर बाद बजे दिल्ली पहुंचेगी.
कई जिलों को होगा फायदा


दरभंगा एयरपोर्ट से कई जिले जुड़े हुए हैं, जिन्हें इस नई हवाई सेवा का लाभ मिलेगा. मुजफ्फरपुर, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, चंपारन, सहरसा, पुरनिया के लोग हवाई यात्रा करने के लिए दरभंगा एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ सकेंगे. इसके अलावा इस इलाके में दरभंगा एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद नए रोजगार के मौके भी खुलेंगे, टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज