Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Flipkart से केवल 3 दिन में 70 लोग बने करोड़पति, जानिए कितना हिट रहा Big Billion Days Sale

    Flipkart Big Billion Days Sale
    Flipkart Big Billion Days Sale

    ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर एक तरफ ग्राहकों को जबरदस्त डिस्काउंट और ऑफर्स तो मिल ही रहे हैं. दूसरी तरफ इन वेबसाइट्स के सेलर्स को बड़ा फायदा हो रहा है. फ्लिपकार्ट Big Billion Days के 3 दिन के अंदर ही 70 सेलर्स करोड़पति बन गए हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 19, 2020, 6:26 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ ही ई-कॉमर्स वेबसाइट्स (E-Commerce Websites) पर ग्राहकों को जबरदस्त ऑफर्स मिल रहे हैं. Flipkart Big Billion Days सेल के जरिए भी कोविड-19 महामारी के बीच लोग जमकर शॉपिंग कर रहे है. 21 अक्टूबर तक चलने वाले इस सेल को लेकर फ्लिपकार्ट ने एक खास जानकारी दी है, जिसे जानकारी सेलर्स जरूर खुश होंगे. दरअसल, फ्लिपकार्ट ने जानकारी दी है कि उसके प्लेटफॉर्म पर 3 दिन के सेल से ही कुल 70 सेलर्स करोड़पति बन चुके हैं. केवल 3 दिन के सेल में करीब 10,000 सेलर्स लखपति बन चुके हैं. इस सेल की शुरुआत 16 अक्टूबर को हुई थी. हालांकि, फ्लिपकार्ट प्लस मेंबर्स के लिए यह सेल 15 अक्टूबर को ही शुरू हो गई थी.

    छोटे शहरों में बढ़ रही डिमांड
    फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसके 60 फीसदी सेलर्स टियर 2 शहरों से आते हैं और अब उसकी सेलर्स बेस की पहुंच देश के 3 हजार से ज्यादा पिनकोड तक हो गई है. हाउसहोल्ड प्रोडक्ट्स और पर्सनल केयर प्रोडक्ट्स बेचने वाले सेलर्स में लगातार इजाफा हो रहा है. एक तरफ मेट्रो शहरों में मांग तो बढ़ ही रही है. लेकिन, टियर 3+ शहरों का डिमांड करीब 60 फीसदी तक रहा है.

    यह भी पढ़ें: म्यूचुअल फंड में पैसा लगाने वालों के लिए बड़ी खबर, बदल गया नियम, होगा आपके पैसों पर असर




    महामारी के बीच बढ़ी ऑनलाइन शॉपिंग
    वॉल्युम के बारे में जानकारी देते हुए फ्लिपकार्ट ने कहा कि जितना सेल पिछले साल 6 दिनों में हुआ था, उतना सेल तो इस साल केवल 2 दिन में ही हो गया है. इससे साफ जाहिर हो रहा है कि कोरोना वायरस महामारी के बीच ई-कॉमर्स वेबसाइट्स पर शापिंग में कितना इजाफा हुआ है. डिजिटल पेमेंट ट्रांजैक्शन में भी इजाफा हुआ है. नॉन-फेस्टिव इवेंट की तुलना में इसमें 60 फीसदी का इजाफा हुआ है.

    EMI के जरिए खरीदारी बढ़ी
    फ्लिपकार्ट ने बताया कि मोबाइल फोन्स, लैपटॉप जैसे सामान खरीदने के लिए EMI के इस्तेमाल में 65 फीसदी तक इजाफा हुआ है. करीब 25 फीसदी इलेक्ट्रॉनिक्स व एपलायंसेज EMI के जरिए ही खरीदे गए हैं. स्मार्टफोन्स की खरीद में भी 40 फीसदी तक इजाफा हुआ है.

    यह भी पढ़ें: सरकार की नई LTC स्कीम: आपके लिए कितनी फायदेमंद, एक्सपर्ट्स ने दिए इससे जुड़े सभी सवालों के जवाब

    अमेजन सेलर्स की भी खूब हो रही कमाई
    अमेजन इंडिया (Amazon India) भी ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Great Indian Festival Sale) के तहत अपने ग्राहकों को हर सामान पर जबरदस्‍त डिस्‍काउंट (Discount Offers) दे रही है. अमेजन की इस सेल के शुरुआती 48 घंटों के भीतर देश के एक लाख से ज्‍यादा विक्रेताओं को ऑर्डर्स मिले हैं. इनमें भी ज्यादातर ऑर्डर्स छोटे शहरों से मिले हैं. बता दें कि अमेजन ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की शुरुआत 17 अक्टूबर को हुई है. प्राइम मेंबर्स के लिए सेल 16 अक्टूबर से ही शुरू हो गई थी. इस दौरान 5000 से ज्यादा विक्रेताओं ने 10 लाख रुपये की बिक्री कर डाली है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज