• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Flipkart ने दिल छू लेने वाले वीडियो के साथ डिलीवरी हीरोज का जश्न मनाया

Flipkart ने दिल छू लेने वाले वीडियो के साथ डिलीवरी हीरोज का जश्न मनाया

Flipkart

Flipkart

Flipkart का दिल को छू लेने वाला यह वीडियो देश भर में महामारी के दौरान डिलीवरी हीरोज़ द्वारा की गई कड़ी मेहनत को सच्चा सम्मान देता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जब से महामारी (Corona Pandemic) शुरू हुई, हमने डिजिटल दुनिया में उत्साह के साथ अपनी मौजूदगी दर्ज़ कराई है. सोशल डिस्टेंसिंग के कारण पसंदीदा मॉल और आउटिंग (घर से बाहर की खास जगह) तक लोगों की सीमित पहुंच होने के बावजूद, हमने पूरी दुनिया में घर बैठे लोगों तक उनकी पसंद के लगभग हर प्रोडक्ट को पहुंचाने का जज़्बा दिखाया है.

    इन सबके बीच एक अटूट कड़ी रही है-डिलीवरी हीरोज (Delivery partner) द्वारा प्रदर्शित अडिग भावना. इन हीरोज़ ने हमारे दरवाजे तक बेहद सुरक्षित तरीके से सामान पहुंचाने के लिए, ऐसी-ऐसी परेशानियों का सामना किया जिनकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते. चाहे वह नए SOP का पालन करना हो, गर्मी के दिनों में मास्क पहनने की अनिवार्य शर्त मानना हो, लॉकडाउन के तहत राज्यों द्वारा बताए गए नए नियमों और विनियमों का सामना करना हो, कहा जा सकता है कि आपके पसंदीदा प्रोडक्ट को आपके पते पर पहुंचाने के लिए, डिलीवरी कर्मियों का सफर मुश्किलों से भरा रहा है.

    ये भी पढ़ें- PM Kisan: खुशखबरी! इस दिन किसानों के खाते में आएंगे 2,000 रुपये, यहां चेक करें लिस्ट में आपका नाम है या नहीं

    हो सकता है कि आपने बढ़ चुके डोरस्टेप डिलीवरी के विकल्प पर हाल के दिनों में ध्यान न दिया हो. लेकिन देश, जैसे ही धीरे-धीरे दूसरी लहर से बाहर आया, डिलीवरी उत्साह के साथ फिर से शुरू हो गई है. लगता है अब उन लोगों के प्रति अपना प्यार दिखाने का उचित समय है जिनके बिना यह लॉकडाउन और भी असहनीय हो जाता. डिलीवरी हीरोज़ के लिए प्यार दिखाने का समय आ गया है.

    Flipkart का जेस्चर (Flipkart Gesture)
    महामारी के दौरान इन हीरोज़ के अपार योगदान को पहचानने और प्रदर्शित करने के लिए, Flipkart ने एक छोटा सा वीडियो बनाया है. इस वीडियो में उन चुनौतियों को दिखाया गया है जिनका सामना डिलीवरी हीरोज़ मुस्कुराते हुए करते हैं, ताकि वे ग्राहक के चेहरे पर मुस्कान ला सकें.

    वीडियो की शुरुआत रोशनी नाम की एक डिलीवरी हीरो से होती है, जो सुबह जल्दी उठती है और अपना काम शुरू कर देती है, क्योंकि उसे उन आइटम को पहुंचाने के लिए निकलना पड़ता है, जिसका आप और मेरे जैसे लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे होते हैं. वह अपनी आईडी दिखाकर पुलिस चेकपोस्ट को पार करती है, अपना आधा टिफिन खाती है, अपनी अगली डिलीवरी को पूरा करती है और घरों के बाहर पार्सल छोड़ने के लिए ऊपरी मंजिलों पर चढ़ते समय टूटी हुई लिफ्ट के बजाय सीढ़ियों का सहारा लेती है.

    वीडियो के शुरू में कहा गया है कि डिलीवरी हीरोज़, सेंटा क्लॉज़ या काबुलीवाला से कम नहीं हैं, जो हमेशा समय पर पहुंचने और उपहार लेकर आने के लिए जाने जाते हैं. यही कारण है कि रोशनी के काम के विवरण में दर्ज 'खुशियां प्रदान करना' लाइन बिल्कुल सही साबित होती है. रोशनी डिलीवरी करने के लिए, पूरे दिन जगह-जगह जाती रहती है, चाहे ऑनलाइन शिक्षा के बावजूद साइंस का प्रैक्टिकल प्रोजेक्ट बनाने के लिए उत्सुक रोहन नाम के बच्चे के लिए स्टेशनरी पहुंचाना हो, चाहे डिसूजा आंटी को फेशियल स्टीमर देना हो या फिर डिंपल नाम की उस महिला को चीनी की डिलीवरी करना हो जिसे अपनी सास के लिए गुलाब जामुन बनाना है.

    ये भी पढ़ें- 30 हजार रुपये से भी कम में शुरू करें ये कारोबार, हर महीने होगी ₹3 लाख की कमाई, सरकार 50% सब्सिडी देगी

    वीडियो में इन स्थितियों के दौरान रोशनी के जीवन को दिखाया गया है, कोई भी व्यक्ति कल्पना कर सकता है कि कितने लोग अपनी सुविधानुसार, चीजों को ऑनलाइन ऑर्डर करते हैं और उन्हें रोशनी जैसे डिलीवरी हीरो के माध्यम से घर बैठे प्राप्त करते हैं. इसलिए, Flipkart चाहता है कि हर कोई मुस्कुराते हुए उन्हें याद करे और उनका आभार जताकर #CelebratingDeliveryHeroes बने. आखिरकार, ये हीरो न केवल आइटम से भरा पार्सल पहुंचा रहे हैं, बल्कि हर बार जब वे हमारे दरवाजे पर आते हैं तो वे हमारी आशाओं और उम्मीदों के बंडलों भी डिलीवर करते हैं.



    इस लेख को Studio18 की टीम ने फ्लिपकार्ट की ओर से तैयार किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज