Big Billion Sale में Flipkart ने मचाया धमाल, हर सेंकेंड मिले 110 ऑर्डर

इस साल बिग बिलियन डेज सेल में नया रिकॉर्ड बनाया है.
इस साल बिग बिलियन डेज सेल में नया रिकॉर्ड बनाया है.

कंपनी ने बताया कि इस साल सेल में बंपर ग्रोथ देखने को मिली है. मोबाइल फोन, फैशन और फर्नीचर कैटेगिरी में लोगों ने जमकर खरीदारी की. इसके अलावा सेल के दौरान करीब 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड किए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 8:10 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ने इस साल बिग बिलियन डेज सेल में नया रिकॉर्ड बनाया है. कंपनी ने बताया कि इस साल सेल में बंपर ग्रोथ देखने को मिली है. मोबाइल फोन, फैशन और फर्नीचर कैटेगिरी में लोगों ने जमकर खरीदारी की. इसके अलावा सेल के दौरान करीब 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड किए गए हैं. फिलहाल कंपनी ने कुल ऑर्डर की संख्या के बारे में जानकारी नहीं दी है. यह फेस्टिवल सेल 16 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 21 अक्टूबर को खत्म हुई है. इसके अलावा प्लस मेंबर्स के लिए ये सेल 15 अक्टूबर को ही शुरू हो गई थी.

प्रति सेकेंड मिले 110 ऑर्डर
फ्लिपकार्ट ने बयान में बताया कि बिग बिलियन डेज के दौरान प्लेटफॉर्म पर 666 मिलियन से ज्यादा विजिट रिकॉर्ड हुईं जिसमें 52 फीसदी से ज्यादा टीयर तीन शहरों और उसके बाद के शहरों से रजिस्टर हुई हैं. कंपनी ने आगे कहा है कि प्लेटफॉर्म पर 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड हुए हैं.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5000 रुपए लगाकर कमाएं लाखों, शुरू करें ये बिजनेस हर महीने होगी मोटी कमाई
10 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट किए डिलीवर


फ्लिपकार्ट ने अब तक 10 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट डिलीवर कर दिए हैं जिसमें 3.5 मिलियन से ज्यादा शिपमेंट उसके किराना पार्टनर्स द्वारा किए गए हैं. जो 2019 के बिग बिलियन डेज के दौरान एक मिलियन थे. ये डिलीवरी 16 से 21 अक्टूबर से दौरान मोबाइल, फैशन, इलेक्ट्रॉनिक्स, BGMH और होम फर्नीशिंग कैटेगरी में की गई है.

22,000 करोड़ रुपए की हुई सेल
रीडसीर कंसल्टिंग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऑनलाइन सेल इवेंट के पहले 4.5 दिनों के दौरान लगभग 3.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर (22,000 करोड़ रुपए) के सामान की ऑनलाइन ब्रांड्स और विक्रेताओं से बिक्री हुई है.

ट्राजेंक्शन और सेलर्स की संख्या बढ़ी
इस साल फ्लिपकार्ट की बिग बिलियन डेज में पिछले साल के मुकाबले ट्राजेंक्शन वाले विक्रेताओं में 1.5 गुना की बढ़ोतरी हुई है. इसमें 35 फीसदी से ज्यादा की 2019 की सेल के मुकाबले तीन गुना ज्यादा सेल हुई है. कंपनी ने कहा कि करोड़पति विक्रेताओं की संख्या 1.5 गुना ज्यादा हो गई जबकि लखपति विक्रेताओं की संख्या में 1.7 गुना का उछाल आया है.

यह भी पढ़ें: आपको छुट्टे पैसे के बदले दुकानदार टॉफी या चॉकलेट लेने को मजबूर करे तो करें यहां शिकायत, होगी तुरंत कार्रवाई

60 फीसदी कस्टमर टीयर 2 और 3 से थे
फ्लिपकार्ट ने कहा कि इस बिग बिलियन डेज के दौरान 35 फीसदी से ज्यादा के विक्रेताओं में से लगभग 60 फीसदी विक्रेता टीयर दो और टीयर तीन शहरों और कस्बों से थे. कारीगरों और बुनकरों के लिए मौजूद फ्लिपकार्ट समर्थ प्रोग्राम के तहत, विक्राओं की संख्या में सात गुना बढ़ोतरी हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज