लाइव टीवी

खुशखबरी! Flipkart ने भारत में खोले 2 नए ऑफिस, 5000 लोगों को मिलेगी नौकरी

भाषा
Updated: January 15, 2020, 11:17 AM IST
खुशखबरी! Flipkart ने भारत में खोले 2 नए ऑफिस, 5000 लोगों को मिलेगी नौकरी
Flipkart भारत में खोलेगा 2 नए ऑफिस

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने हरियाणा में दो गोदामों का निर्माण किया है. इससे करीब 5,000 लोगों के लिए नौकरियों (Jobs) के मौके बनेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. वॉलमार्ट (Walmart) की स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने मंगलवार को कहा कि वह अपनी आपूर्ति श्रृंखला (Supply chain) को मजबूत कर रही है. इसके तहत उसने हरियाणा में दो गोदामों यानी आपूर्ति केंद्र का निर्माण किया है. इससे स्थानीय स्तर पर करीब 5,000 नौकरियां (Jobs) सृजित होंगी.

फ्लिपकार्ट ने बयान में कहा कि नौ लाख वर्ग फुट में फैले ये गोदाम (आपूर्ति केंद्र) फ्लिपकार्ट को उत्तरी भारत में अपनी आपूर्ति श्रृंखला बुनियादी ढांचे को मजबूत करने में मदद करेंगे. ये केंद्र कंपनी के उत्पादों की डिलीवरी और आपूर्ति श्रृंखला की क्षमता को बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें: नए साल में कौन सा बैंक देगा आपको एफडी कराने पर सबसे ज्यादा मुनाफा, यहां चेक करें FD रेट्स

इन दो केंद्र के साथ हरियाणा में फ्लिपकार्ट की 12 परिसंपत्तियां हो गई हैं. इनमें बड़े उपकरणों, मोबाइल, कपड़े जैसे छोटे सामानों, किराने और फर्नीचर के लिए आपूर्ति श्रृंखला का बुनियादी ढांचा शामिल है.

बयान में कहा गया है कि फ्लिपकार्ट के नए निवेश से राज्य में 5,000 से ज्यादा नौकरियां सृजित होंगी. वर्तमान में कंपनी हरियाणा में 10,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार दे रही है.

ये भी पढ़ें: 2000 रुपये तक की शॉपिंग के लिए RBI का नया फैसला, ग्राहकों पर होगा सीधा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 9:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर