फ्लिपकार्ट की 90 मिनट की डाेरस्टेप डिलीवरी शुरू, इन छह शहराें में मिलेगी सुविधा

सुबह 6 बजे से आधी रात के बीच वाे जब चाहेंगे सामान उस वक्त डिलीवर हाे जाएगा

सुबह 6 बजे से आधी रात के बीच वाे जब चाहेंगे सामान उस वक्त डिलीवर हाे जाएगा

कस्टमर्स कोविड 19 में जरूरी सामान जैसे फ्रैश फ्रूट्स, सब्जियां, डेयरी प्राेडक्ट्स, मीट, ग्रॉसरी, माेबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ बेबी केयर के प्राेडक्ट्स अब सिर्फ एक घंटे में अपने घर में मंगवा सकते है. अगले चरण में कंपनी इसे दाे मेट्राे शहराें में भी शुरू करने की तैयारी कर रही है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 20, 2021, 6:38 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. फ्लिपकार्ट (Flipkart)ने घाेषणा की थी कि वाे जल्द ही सुपरफास्ट सर्विस (Super Fast service) शुरू करेगा जिसमें सिर्फ 90 मिनट  (90 minutes )में प्राेडक्ट्स काे घर तक डिलीवर (Home deliver )किया जाएगा. आखिरकार फ्लिपकार्ट ने अपनी इस सुपर फास्ट डिलीवरी सेवा की शुरूआत कर दी है. फिलहाल यह सुविधा दिल्ली (Delhi), गुरूग्राम (Gurugram), गाजियाबाद (Ghaziabad), नाेएडा (Noida), हैदराबाद (Hyderabad )और पुणे (Pune) के लिए शुरू कर दी गई है. कस्टमर्स कोविड 19 (Covid 19 essential )में जरूरी सामान जैसे फ्रैश फ्रूट्स, सब्जियां, डेयरी प्राेडक्ट्स, मीट, ग्रॉसरी, माेबाइल, इलेक्ट्रॉनिक्स के साथ बेबी केयर के प्राेडक्ट्स अब सिर्फ एक घंटे में अपने घर में मंगवा सकते है. अगले चरण में कंपनी इसे दाे मेट्राे शहराें में भी शुरू करने की तैयारी कर रही है जिसमें मुंबई और काेलकाता शामिल है.



बैंगलाेर से शुरू की सर्विस



फ्लिपकार्ट ने अपनी क्विक डिलीवरी सबसे पहले वर्ष 2020 में बैंगलाेर से लॉन्च की थी जहां कई प्राेडक्ट्स काे कम समय में कस्टमर्स तक डिलीवरी शुरू की गई थी. कंपनी के अनुसार  फ्लिपकार्ट क्विक के लिए उसने निंजाकार्ट में निवेश किया और इसके साथ ही लाेकल वेंडर्स के साथ पार्टनरशिप की जिससे कस्टमर्स तक कम से कम समय में जरूरी और फ्रेश सामान पहुंचाया जा सके. जिसमें हमारे लॉजिस्टिक पार्टनर ने अहम भूमिका निभाई है. 



ये भी पढ़ें - फेसबुक में मिलेंगे Clubhouse के फीचर्स, टिक टॉक जैसा ये फीचर भी जल्द ही






हाइपर लाेकल की क्षमताएं अमूल्य है





फ्लिपकार्ट के वाइस प्रेसींडेंट संदीप कारवा ने बताया कि उपभाेक्ताओं के लिए ऑनलाइन खरीदारी के अनुभव काे बढ़ाने और आपूर्ति श्रृंखला संचालन काे बढ़ाने के लिए हाइपर लाेकल की क्षमताएं अमूल्य है. इस तरह की क्षमताओं काे मजबूत करने और ग्राहकाें काे तेजी से विश्वसनीय डिलीवरी देने के लिए साझेदारी तंत्र पता लगाना महत्वपूर्ण है. फ्लिपकार्ट एक ग्राहक केंद्रित संगठन है और हम ऐसे समाधान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है जाे न केवल हमारे ग्राहकाें काे अधिक मूल्य प्रदान करे बल्कि स्थानीय किसानाें और आपूर्तिकर्ताओं काे भी बढ़ावा दे.



स्थानीय व्यजंनाें का भी लुत्फ ले सकेंगे 



कंपनी का कहना है कि अपने हायपर लाेकल सर्विस के वादे के तहत फ्लिपकार्ट की क्विक सर्विस लाेगाें काे यह सुविधा देगी कि वे बाजार मूल्य पर स्थानीय व्यजंनाें का भी लुत्फ ले सकेंगी. इसके लिए फ्लिपकार्ट रत्नागिरी, अल्फांजाे आम भी अपने प्लेटफॉर्म पर बैंगलाेर में सेल करना शुरू किया है.  इस क्विक सर्विस में लाेगाें काे पहली डिलीवरी मुफ्त में मिलेगी यानि उन्हें काेई भी डिलीवरी चार्ज नहीं देना हाेगा. हा लेकिन इसके लिए न्यूनतम ऑर्डर 499 रुपये का हाेना जरूरी है. इसके साथ ही कस्टमर्स काे यह ऑप्शन भी मिलेगा जिसमें वह ऑर्डर कब चाहिए मसलन सुबह 6 बजे से आधी रात के बीच वाे जब चाहेंगे सामान उस वक्त डिलीवर हाे जाएगा.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज