Big Billion Days: शॉपिंग के लिए ग्राहकों को लोन की सुविधा देगी Flipkart, बैंक और NBFC से किया टाईअप

फ्ल‍िपकार्ट
फ्ल‍िपकार्ट

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) फेस्टिव सीजन के दौरान ग्राहकों को 17 बैंकों, एनबीएफसी और फिनटेक क्षेत्र की कंपनियों के जरिए लोन (Loan) की सुविधा उपलब्ध कराएगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. वॉलमार्ट के स्वामित्व वाली ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) फेस्टिव सीजन के दौरान ग्राहकों को 17 बैंकों, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (Non Banking Financial Company) और फिनटेक क्षेत्र की कंपनियों के जरिए लोन (Loan) की सुविधा उपलब्ध कराएगी. कंपनी की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि वह अपने फिनटेक ढांचे को मजबूत कर रही है, जिससे देशभर के ग्राहकों को फेस्टिव सीजन के दौरान आसानी से लोन विकल्प उपलब्ध हो सकेगा.

बयान में कहा गया है कि इन टाईअप के जरिए फ्लिपकार्ट का मकसद विभिन्न क्षेत्रों और पिन कोड के ऐसे लोगों को लक्ष्य करना है, जो लोन के मामले में नए हैं. फेस्टिव सीजन के दौरान इन लोगों के पास फ्लिपकार्ट मार्केटप्लस पर 25 करोड़ से अधिक प्रोडक्ट में से चयन का विकल्प रहेगा.

फ्लिपकार्ट ने कहा, ''प्रत्येक भारतीय को कम कीमत पर ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता के तहत वह 17 प्रमुख बैंकों, एनबीएफसी तथा फिनटेक कंपनियों के जरिए उन्हें सस्ते कर्ज की सुविधा उपलब्ध कराएगी. इसके उसके मंच पर 7 करोड़ से अधिक ग्राहकों की ऋण तक आसान पहुंच सुनिश्चित होगी.''



फ्लिपकार्ट ने कहा कि उसने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और एसबीआई कार्ड (SBI Card) से करार किया है. इसके तहत इनके डेबिट और क्रेडिट कार्ड धारकों को तत्काल 10 प्रतिशत की छूट उपलब्ध होगी. इसके अलावा बजाज फिनसर्व के ईएमआई कार्डधारकों को ईएमआई पर कोई लागत नहीं लगेगी.
फ्लिपकार्ट ने कहा कि वह गिफ्ट कार्ड स्टोर भी शुरू कर रही है, जो कल्याण ज्वेलर्स, क्रोमा, फैब इंडिया और केएफसी जैसे 60 ब्रांड के तहत ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करेगा.

फ्लिपकार्ट की 'बिग बिलियन डेज' सेल 16 से 21 अक्टूबर तक
गौरतलब है फ्लिपकार्ट की 'बिग बिलियन डेज' (Big Billion Days) फेस्टिव सेल 16 से 21 अक्टूबर को होगी.  फ्लिपकार्ट की सेल प्लस मेंबर्स के लिए 15 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी.

17 अक्टूबर से शुरू होगी अमेजन की ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल
बता दें कि अमेजन ने भी ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल (Great Indian Festival sale) की घोषणा की है. अमेजन की ग्रेट इंडिया फेस्टिवल सेल फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज सेल के एक दिन बाद शुरू होगी. हालांकि अमेजन प्राइम मेंबरशिप वाले यूजर्स इस सेल का लाभ 16 अक्टूबर से ही उठा पाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज