Flipkart 1500 करोड़ में खरीदेगी आदित्य बिरला फैशन की 7.8 फीसदी हिस्सेदारी

फ्लिपकार्ट ने इस साल बिग बिलियन डेज सेल में नया रिकॉर्ड बनाया है.
फ्लिपकार्ट ने इस साल बिग बिलियन डेज सेल में नया रिकॉर्ड बनाया है.

Flipkart-Aditya Birla Fashion Deal: वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) अब आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल (Aditya Birla Fashion and Retail Ltd) में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है.

  • Share this:
नई दिल्ली. वॉलमार्ट के स्वामित्व वाले ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) अब आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल (Aditya Birla Fashion and Retail Ltd) में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रही है. एबीएफआरएल (ABFRL) और फ्लिपकार्ट की डील 1500 करोड़ रुपये की होगी. यह डील 205 रुपये प्रति शेयर के भाव पर की जाएगी.

आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल ने एक बयान में कहा, ''आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल ने आज फ्लिपकार्ट समूह को तरजीही शेयर जारी कर 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी. इसके तहत प्रति शेयर 205 रुपये की दर से इक्विटी पूंजी जुटाई जाएगी.''

एबीएफआरएल ने शेयर बाजार को बताया कि इस निवेश के साथ ही पूर्ण चुकता आधार पर उसकी 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी फ्लिपकार्ट समूह को मिलेगी. कंपनी ने बताया, ''निर्गम के पूरा होने के बाद एबीएफआरएल के प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी 55.13 प्रतिशत बचेगी.''



आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि यह साझेदारी भारत में परिधान उद्योग के भविष्य को लेकर मजबूत विश्वास को दर्शाती है, जिसके अगले पांच वर्षों में 100 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है.
Big Billion Sale में Flipkart ने मचाया धमाल, हर सेंकेंड मिले 110 ऑर्डर
फ्लिपकार्ट ने इस साल बिग बिलियन डेज सेल में नया रिकॉर्ड बनाया है. कंपनी ने बताया कि इस साल सेल में बंपर ग्रोथ देखने को मिली है. मोबाइल फोन, फैशन और फर्नीचर कैटेगिरी में लोगों ने जमकर खरीदारी की. यह फेस्टिवल सेल 16 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 21 अक्टूबर को खत्म हुई है. इसके अलावा प्लस मेंबर्स के लिए ये सेल 15 अक्टूबर को ही शुरू हो गई थी.

फ्लिपकार्ट ने एक बयान में बताया कि बिग बिलियन डेज के दौरान प्लेटफॉर्म पर 666 मिलियन से ज्यादा विजिट रिकॉर्ड हुईं जिसमें 52 फीसदी से ज्यादा टीयर तीन शहरों और उसके बाद के शहरों से रजिस्टर हुई हैं. कंपनी ने आगे कहा है कि प्लेटफॉर्म पर 110 ऑर्डर प्रति सेकेंड हुए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज