• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • Flipkart अब अमेजन को देगी सीधी टक्‍कर! 37 अरब डॉलर से ज्‍यादा की हुई ई-कॉमर्स कंपनी, मिला 3.6 अरब डॉलर का फंड

Flipkart अब अमेजन को देगी सीधी टक्‍कर! 37 अरब डॉलर से ज्‍यादा की हुई ई-कॉमर्स कंपनी, मिला 3.6 अरब डॉलर का फंड

Flipkart को फंडिंग के नए राउंड में वॉलमार्ट समेत कंपनियां और सॉवरेन फंड्स शामिल हैं.

Flipkart को फंडिंग के नए राउंड में वॉलमार्ट समेत कंपनियां और सॉवरेन फंड्स शामिल हैं.

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) को इस नए फंड के जरिये अमेज़न (Amazon) से मुकाबला करने में बड़ी मदद मिलेगी.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) अब 37 अरब डॉलर से ज्‍यादा की फर्म हो गई है. दरअसल, वॉलमार्ट (Walmart) के मालिकाना हक वाली फ्लिपकार्ट को कुछ ग्लोबल इनवेस्टर्स, सॉवरेन फंड्स और प्राइवेट इक्विटी फर्मों से 3.6 अरब डॉलर का फंड (New Funds) मिला है. इससे फ्लिपकार्ट की वैल्यू 37.6 अरब डॉलर पहुंच गई है. इससे इस ऑनलाइन रिटेलर को देश में अमेज़न (Amazon) को टक्कर देने में बड़ी मदद मिलेगी. फ्लिपकार्ट में इस बार जीआईसी (GIC), कनाडा पेंशन प्लान इनवेस्टमेंट, सॉफ्टबैंक विजन फंड-2, वॉलमार्ट, कतर इनवेस्टमेंट अथॉरिटी, टेनसेंट, फ्रैंकलिन टेम्प्लटन और टाइगर ग्लोबल ने निवेश किया है.

    छोटे कारोबारियों को बढ़ाने पर जोर देगी फ्लिपकार्ट
    फ्लिपकार्ट ग्रुप के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (CEO) कल्याण कृष्णामूर्ति ने कहा कि प्रमुख ग्लोबल इनवेस्टर्स की ओर से इस निवेश से देश में डिजिटल कॉमर्स की संभावनाओं और फ्लिपकार्ट के सभी स्टेकहोल्डर्स के लिए इस संभावना का फायदा उठाने की क्षमता का संकेत मिलता है. हम अपने कस्टमर्स की जरूरतों को पूरा करने के साथ ही लाखों छोटे और मझोले कारोबारियों को आगे बढ़ाने पर जोर देंगे. कंपनी ने कहा कि वह ह्युमन रिसोर्स, टेक्नोलॉजी, सप्लाई चेन और इंफ्रास्ट्रक्चर में इनवेस्टमेंट करना जारी रखेगी. फ्लिपकार्ट ग्रुप में मिंत्रा (Myntra), फोनपे (PhonePe) और ईकार्ट (E-Kart) भी शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें - आज से 16 जुलाई तक खरीदें सस्ता सोना, बाजार से भी कम रेट्स पर मिलेगा गोल्ड, जानें क्या होगी कीमत?

    फ्लिपकार्ट पर हैं 3 लाख से ज्‍यादा दुकानदार
    अमेरिका की सबसे बड़ी खुदरा कंपनियों में शुमार वॉलमार्ट ने तीन साल पहले फ्लिपकार्ट में मेजॉरिटी स्टेक खरीदा था. फंडिंग के इस राउंड में वॉलमार्ट ने भी हिस्सा लिया है. फ्लिपकार्ट ने बताया कि उसके पास देश भर में 35 करोड़ से ज्‍यादा रजिस्टर्ड यूजर्स हैं. इसके अलावा फ्लिपकार्ट के मार्केटप्लेस पर तीन लाख से ज्‍यादा विक्रेता हैं. इनमें से 60 फीसदी विक्रेता टियर-2 और इससे नीचे के शहरों से हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज