• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • फ्लिपकार्ट होलसेल के एप पर अब किराना भी, अभी इस शहर से हुई शुरूआत

फ्लिपकार्ट होलसेल के एप पर अब किराना भी, अभी इस शहर से हुई शुरूआत

सुबह 6 बजे से आधी रात के बीच वाे जब चाहेंगे सामान उस वक्त डिलीवर हाे जाएगा

सुबह 6 बजे से आधी रात के बीच वाे जब चाहेंगे सामान उस वक्त डिलीवर हाे जाएगा

गुरुग्राम के खुदरा दुकानदारों से कंपनी ने की शुरूआत. वे फ्लिपकार्ट होलसेल एप पर उत्पादों के लिए ऑर्डर दे सकेंगे.

  • Share this:

    नई दिल्ली. फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) अब थोक में किराना सामान भी बेचेगी. कंपनी ने अपने एप पर अब किराना को भी जोड़ लिया है. फ्लिपकार्ट (Flipkart) के डिजिटल बी2बी मार्केटप्लेस ने कहा कि इससे किराना दुकानदारों और छोटे रिटेलरों की कई उत्पादों तक पहुंच सुनिश्चित होगी. कंपनी ने बुधवार को बयान में कहा कि शुरुआत में किराना श्रेणी गुरुग्राम के खुदरा दुकानदारों को उपलब्ध होगी. वे फ्लिपकार्ट होलसेल एप पर उत्पादों के लिए ऑर्डर दे सकेंगे.
    कंपनी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के अन्य इलाकों तथा देश के अन्य हिस्सों में इस सेवा का विस्तार अगले कुछ माह में किया जाएगा. बयान में कहा गया है कि फ्लिपकार्ट होलसेल बिलासपुर, गुरुग्राम में एक लाख वर्ग फुट के फुलफिलमेंट सेंटर का परिचालन करेगी. इससे किराना दुकानदारों को सीधे उनकी दुकान पर आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी.
    गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट होलसेल पर किराना की शुरूआत अमेजन इंडिया और रिलायंस जियोमार्ट से प्रतिस्पर्धा के लिए भी की जा रही है. दोनों कंपनियां भारत के विशाल उपभोक्ता आधार का लाभ उठाने के लिए किराना और छोटे उद्यमों का डिजिटलीकरण कर रही है. इसके चलते, वॉलमार्ट इंक के भारतीय व्यवसाय को पिछले साल जुलाई में फ्लिपकार्ट के साथ मिला दिया गया था. वॉलमार्ट की यह ईकाई बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी होलसेल स्टोर्स संचालित करती थी. अब सितंबर से फ्लिपकार्ट ने अपना ऑनलाइन बी 2 बी प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट होलसेल लॉन्च किया है.
    फ्लिपकार्ट होलसेल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष आदर्श मेनन ने कहा कि देश में करीब डेढ़ करोड़ किराना स्टोर्स हैं. इसलिए हम अब इन पर फोकस कर रहे हैं. यह हमारे लिए बहुत बड़ा बाजार है. हालांकि, देश के विभन्न शहरों में बेस्ट प्राइस स्टोर्स पहले से ही किराना उत्पाद बेचते हैं. इसलिए फ्लिपकार्ट अपने बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी व्यवसाय के व्यापारिक अनुभव और ब्रांड संबंधों का लाभ उठाते हुए टेक्नोलॉजी का उपयोग करके बिजनेस का इको सिस्टम को बदल सकता है.

    एप के जरिए 350 ब्रांड्स के प्रोडक्ट बुला सकेंगे रिटेलर्स
    कंपनी ने कहा कि उसने पूरे देश में रोजगार के 6500 अवसर पैदा किए हैं और इस साल भी वह देश में रोजगार सृजन को बढ़ावा देना जारी रखेगी. ऐप के इस्तेमाल से रिटेलर्स 350 से अधिक ब्रांड्स के स्टेपल्स, पर्सनल केयर, बेवरेजेज, क्लीनिंग एंड लॉन्ड्री, स्नैक्स एंड बिस्कुट्स और पैकेज्ड फूड प्रोडक्ट्स मंगा सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज