Flipkart होलसेल अगस्त में होगा लॉन्च, किराना और फैशन कैटेगरी में मिलेंगी सेवाएं

Flipkart होलसेल अगस्त में होगा लॉन्च, किराना और फैशन कैटेगरी में मिलेंगी सेवाएं
पायलट सर्विस शुरू करेगी Flipkart Wholesale

फ्लिपकार्ट ग्रुप ने वॉलमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Walmart India Pvt Ltd) में 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है, जो कि बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी कारोबार का संचालन करती है और उसने एक नया डिजिटल मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल (lipkart Wholesale) लॉन्च किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 23, 2020, 12:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ई-कॉमर्स (E-commerce) कंपनी फ्लिपकार्ट ने देश में फ्लिपकार्ट होलसेल (Flipkart Wholesale) लॉन्च करने का ऐलान किया है. फ्लिपकार्ट अगस्त में फ्लिपकार्ट होलसेल लॉन्च करेगी. फ्लिपकार्ट ग्रुप ने वॉलमार्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (Walmart India Pvt Ltd) में 100% हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है, जो कि बेस्ट प्राइस कैश-एंड-कैरी कारोबार का संचालन करती है और उसने एक नया डिजिटल मार्केटप्लेस फ्लिपकार्ट होलसेल (lipkart Wholesale) लॉन्च किया है. फ्लिपकार्ट होलसेल अगस्त में अपना परिचालन शुरू करेगी और किराना और फैशन सेगमेंट में अपनी सेवाएं देगी.

नए बिजनेस वर्टिकल की अगुवाई फ्लिपकार्ट के दिग्गज आदर्श मेनन करेंगे. वॉलमार्ट इंडिया के सीईओ समीर अग्रवाल सहज ट्रांजिशन तक कंपनी के साथ बने रहेंगे. इसके बाद उन्हें वॉलमार्ट में एक नई भूमिका दी जाएगी. भारत में वॉलमार्ट के बिजनेस-टू-बिजनेस सेगमेंट के इस रिवर्स अधिग्रहण से फ्लिपकार्ट को फूड और ग्रॉसरी सेगमेंट में अपनी पहचान का विस्तार करने और अपनी सप्लाई चेन को मजबूत करने में मदद मिलेगी. वॉलमार्ट इंडिया 28 बेस्ट प्राइस स्टोर्स (28 Best Price stores) संचालित करता है और इसके दो फुलफिलमेंट सेंटर्स हैं.


बेंगलुरु स्थित फ्लिपकार्ट ने कहा कि यह स्थानीय रूप से विकसित प्रौद्योगिकी का लाभ उठाकर और किराना (kiranas) और एमएसएमई (MSMEs) के लिए विकास में मदद करके देश में किराना रिटेल ईकोसिस्टम (kirana retail ecosystem) को बदलने में सक्षम करेगा.



फ्लिपकार्ट होलसेल ई-कॉमर्स फर्म की सप्लाई चेन इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग कर देश भर के किराना और एमएसएमई तक पहुंचेगा. वॉलमार्ट इंडिया टीम के मर्चेंडाइजिंग अनुभव और बेस्ट प्राइस स्टोर्स को संचालित करने के बारह वर्षों का अनुभव काम आएगा. बेस्ट प्राइस वर्तमान में 15 लाख  से अधिक सदस्यों को सर्विस देता है जिसमें किराना, हॉरेका और अन्य एमएसएमई शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज