फ्लिपकार्ट ने अडानी समूह के साथ किया करार, 2500 लोगों को मिलेगा रोजगार

अदाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Adani Logistics Limited) के साथ फ्लिपकार्ट के करार से हजारों अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे.

अदाणी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Adani Logistics Limited) के साथ फ्लिपकार्ट के करार से हजारों अप्रत्यक्ष रोजगार पैदा होंगे.

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ने लॉजिस्टिक्स और डेटा केंद्र क्षमताओं को मजबूत करने के लिए अडानी समूह (Adani Group) के साथ एक वाणिज्यिक साझेदारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 4:26 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वॉलमार्ट (Walmart) की सब्सिडियरी कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) अपनी लॉजिस्टिक्स (Logistics) और डेटा केंद्र (Data Center) क्षमताओं को मजबूत करेगी. इसके लिए उसने सोमवार को अडानी समूह (Adani Group) के साथ हाथ मिलाया है. इससे करीब 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार पैदा होने की उम्मीद है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने अडानी पोर्ट्स लिमिटेड एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (Adani Ports Limited and Special Economic Zone ) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अडानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड (Adani Logistics Limited) के साथ एक वाणिज्यिक साझेदारी की है. इस दोतरफा साझेदारी के तहत फ्लिपकार्ट और अडानी की कंपनी मिलकर काम करेगी. इससे आपूर्ति श्रृंखला के बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा सके और ग्राहकों को तेजी से सेवाएं मुहैया कराई जा सकें.

यह भी पढ़ें :  सरकारी बैंकों में एफडी पर मिल रहा है सबसे ज्यादा ब्याज, जानिए किस बैंक में एफडी कराएंगे तो मिलेगा बड़ा फायदा

फ्लिपकार्ट तीसरे डेटा सेंटर की स्थापना अडानी कॉनेक्स में करेगी
करार के तहत फ्लिपकार्ट अपने तीसरे डेटा सेंटर की स्थापना अडानी कॉनेक्स के चेन्नई स्थित संयंत्र में करेगी. अडानी कॉनेक्स, एजकॉनेक्स और अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बीच एक संयुक्त उद्यम है. इस साझेदारी के वित्तीय ब्यौरे की जानकारी नहीं दी गई है. इस भागीदारी के तहत अडानी लॉजिस्टिक्स लिमिटेड मुंबई में अपने आगामी लॉजिस्टिक हब में 5.34 लाख वर्ग फुट क्षेत्रफल वाले गोदाम का निर्माण करेगी, जिसे फ्लिपकार्ट को पश्चिमी भारत में ई-कॉमर्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए पट्टे पर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें :  कोरोना वैक्सीन बनाने वाली सीरम ने इस बड़ी कंपनी में किया निवेश, जानें सब कुछ 

अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होगा नया केंद्र



कंपनी के बयान में कहा गया कि यह केंद्र अत्याधुनिक तकनीकों से लैस होगा. यह अगले साल यानी वर्ष 2022 की तीसरी तिमाही में चालू होने की उम्मीद है. इस केंद्र में बिक्री के लिए उपलब्ध एक करोड़ इकाइयों को रखने की क्षमता होगी. कंपनी ने बताया कि इस साझेदारी से फ्लिपकार्ट की आपूर्ति श्रृंखला को मजबूती मिलेगी, छोटे और मझोले कारोबारियों को मदद मिलेगी तथा 2,500 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार और हजारों की संख्या में अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज