Home /News /business /

वित्त मंत्री की बैंकों के साथ अहम बैठक आज, इन चीजों पर होगी चर्चा

वित्त मंत्री की बैंकों के साथ अहम बैठक आज, इन चीजों पर होगी चर्चा

बैंक सीईओ के साथ शनिवार को बैठक करेंगी सीतारमण

बैंक सीईओ के साथ शनिवार को बैठक करेंगी सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) सरकारी बैंकों (Government Bank) के वित्तीय प्रदर्शन तथा उनके कारोबार की वृद्धि की समीक्षा करने के लिये इन बैंकों के प्रबंध निदेशकों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ शनिवार यानी आज बैठक करेंगी.

अधिक पढ़ें ...
    नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (nirmala sitharaman) सरकारी बैंकों (Government Bank) के वित्तीय प्रदर्शन तथा उनके कारोबार की वृद्धि की समीक्षा करने के लिये इन बैंकों के प्रबंध निदेशकों और मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ शनिवार यानी आज बैठक करेंगी. सूत्रों ने बताया कि मांग व उपभोग को तेज करने में बैंकों की भूमिका को देखते हुए बजट से पहले सरकारी बैंकों के सीईओ और प्रबंध निदेशकों के साथ वित्त मंत्री की यह बैठक विशेष महत्व रखती है.

    सीतारमण एक फरवरी को अपना दूसरा पूर्ण बजट पेश कर सकती हैं. सूत्रों ने कहा कि बैठक में राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के जरिये तथा अन्य उपायों से गैर-निष्पादित संपत्तियों (एनपीए) की वसूली के बारे में भी चर्चा हो सकती है.

    ये भी पढ़ें: बड़ी खबर! 31 दिसंबर से पहले ही मिलेगा SBI की इस बड़ी स्कीम का फायदा

    बैंकों ने पिछले चार साल में 4,01,393 करोड़ रुपये के एनपीए वसूले हैं. इनमें सिर्फ 2018-19 में ही 1,56,702 करोड़ रुपये वसूल किये गये. सूत्रों ने कहा कि बैठक में बैंकिंग क्षेत्र के हालातों पर चर्चा हो सकती है तथा उन्हें ऋण वितरण की वृद्धि दर तेज करने को कहा जा सकता है. इसके अलावा बैंकों को रेपो दर में की गयी कटौती का पूरा लाभ उपभोक्ताओं को देने के लिये भी कहा जा सकता है.

    ये भी पढ़ें: 1 जनवरी 2020 से बदल रही हैं ये 10 चीजें, जानिए क्या होगा सस्ता और क्या महंगा?

    Tags: Budget, Budget 2020, Budget Expectations, Nirmala sitharaman

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर