FM सीतारमण ने कहा - कोरोना संकट में लोगों की जान और आजीविका बचाने के लिए काम कर रही सरकार

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM nirmala sitharaman)

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM nirmala sitharaman)

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM nirmala sitharaman) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने भारत में कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के संबंध में विभिन्न उद्योग संगठनों से सलाह ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 1:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM nirmala sitharaman) ने सोमवार को कहा कि उन्होंने भारत में कोविड-19 के प्रकोप को रोकने के संबंध में विभिन्न उद्योग संगठनों से सलाह ली है और केंद्र सरकार, राज्यों के साथ मिलकर लोगों की जान और आजीविका बचाने के लिए काम करती रहेगी.

उन्होंने कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर से देश की अर्थव्यवस्था को होने वाले नुकसान से बचने के लिए कारोबारियों से सुझाव भी मांगे. कोरोना वायरस महामारी के चलते पिछले वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान अर्थव्यवस्था में 23.9 प्रतिशत का संकुचन हुआ था.

Youtube Video


यह भी पढ़ें: Gold Price Today: शादियों के सीजन में सोने में हल्की तेजी, रिकॉर्ड लेवल से 9085 रुपये मिल रहा है सस्ता, चेक करें आज का भाव
वित्त मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि इन व्यवसाय/चैंबर नेताओं में से प्रत्येक के साथ टेलीफोन पर बात की. उद्योग और उद्योग संघों से जुड़े मामलों पर उनकी राय ली. उन्हें बताया कि भारत सरकार विभिन्न स्तर पर कोविड की रोकथाम कर रही है. जीवन और आजीविका बचाने के लिए राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

इन प्रमुखों से की बातचीत

वित्त मंत्री ने सीआईआई प्रमुख उदय कोटक, फिक्की के अध्यक्ष उदय शंकर और एसोचैम के अध्यक्ष विनीत अग्रवाल सहित उद्योग संघों के प्रमुखों से बात की है. इसके अलावा उन्होंने टाटा स्टील के प्रबंध निदेशक टीवी नरेंद्रन, एलएंडटी के अध्यक्ष ए एम नाइक, टीसीएस के प्रबंध निदेशक राजेश गोपीनाथन, मारुति सुजुकी के चेयरमैन आर सी भार्गव, टीवीएस समूह के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन और हीरो मोटो कॉर्प के प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल सहित कई कारोबारी प्रमुखों से कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर बात भी की है.



यह भी पढ़ें: Indian Railways: यात्रियों के लिए जरूरी खबर! रेलवे ने 19 और 20 अप्रैल को कैंसिल कर दी कई ट्रेनें, सफर से पहले चेक करें लिस्ट

नहीं लगेगा देशव्यापी लॉकडाउन

वित्त मंत्री ने पिछले हफ्ते साफ किया था कि सरकार बड़े पैमाने पर लॉकडाउन नहीं लगाएगी और सिर्फ कोविड-19 की श्रृंखला को तोड़ने के लिए स्थानीय स्तर पर रोकथाम का सहारा लिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज