लाइव टीवी

सरकारी बैंकों के CEO के साथ निर्मला सीतारमण कल करेंगी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 2:13 PM IST
सरकारी बैंकों के CEO के साथ निर्मला सीतारमण कल करेंगी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

सोमवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (Public Sector Bank) प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी. पब्लिक सेक्टर के बैंकों के CEO के साथ ही वित्त मंत्री का यह एक माह के अंदर दूसरी बैठक है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 2:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) सोमवार को सार्वजनिक बैंकों (Public Sector Banks) के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (CEO) के साथ एक समीक्षा बैठक करेंगी. इसमें ऋण वितरण में प्रगति समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. सूत्रों ने कहा कि संकटग्रस्त गैर-बैंकिंग वित्तीय क्षेत्र (NBFC) तथा लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम उपक्रमों (MSME) के लिये ऋण उपलब्धता की समीक्षा किये जाने का अनुमान है.

क्या है इस बैठक से उम्मीद
बैठक को लेकर यह उम्मीद जताई जा रही है कि बैंक एनबीएफसी और आवास वित्त कंपनियों की संपत्ति खरीद से संबद्ध आंशिक कर्ज गारंटी योजना और बाजार से कोष जुटाने के मामले में रिपोर्ट पेश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंदी पर दिए अपने बयान वापस लिए, कहा- मैं संवेदनशील इंसान हूं!


एक महीने के अंदर दूसरी बैठक
बैठक में देश भर में 250 जिलों में ग्राहकों तक पहुंच कार्यक्रम के पहले चरण की क्या रिपोर्ट रही है इस बारे में भी समीक्षा की जाएगी. बता दें कि यह एक महीने से भी कम समय में सीतारमण की सार्वजनिक क्षेत्र के सीईओ के साथ दूसरी बैठक है.
Loading...

लोन मेला का पहला चरण पूरा
ऑटो, होम, एमएसएमई, कृषि, शिक्षा और व्यक्तिगत श्रेणी में कर्ज उपलब्ध कराने के लिए 'लोन मेला' का पहला चरण 7 अक्टूबर को पूरा हो चुका है. दूसरा चरण दिवाली से ठीक पहले 150 जिलों में 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर को होगा. बैठक में पब्लिक सेक्टर बैंक को 59 मिनट में मिलने वाले लोन को लेकर भी समीक्षा की जाएगी.

ये भी पढ़ें: भारत से भी तेज रहेगी बांग्लादेश और नेपाल की इकोनॉमिक ग्रोथ, वर्ल्ड बैंक ने ​दक्षिण एशिया में सुस्ती का लगाया अनुमान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मनी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 2:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...