लॉकडाउन को लेकर वित्तमंत्री ने दी ये बड़ी जानकारी, आप भी जान लें क्या फिर से देश हो रहा है लॉक?

फिर से पूरा देश नहीं होगा लॉक- ऴित्तमंत्री

फिर से पूरा देश नहीं होगा लॉक- ऴित्तमंत्री

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने लॉकडाउन को लेकर बड़ी जानकारी दी है. वित्तमंत्री ने कहा है कि सरकार का व्यापक स्तर पर लॉकडाउन लगाने का कोई प्लान नहीं है यानी पिछले साल की तरह इस साल पूरा देश लॉक नहीं किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 9:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए देश के कुछ हिस्सों में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है. इस बीच वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (FM Nirmala Sitharaman) ने लॉकडाउन को लेकर बड़ी जानकारी दी है. वित्तमंत्री ने कहा है कि सरकार का व्यापक स्तर पर लॉकडाउन लगाने का कोई प्लान नहीं है यानी पिछले साल की तरह इस साल पूरा देश लॉक नहीं किया जाएगा. बल्कि महामारी को रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर नियंत्रण के लिए खास कदम उठाए जाएंगे.

विश्व बैंक समूह के अध्यक्ष डेविड मालपास के साथ ‘ऑनलाइन’ बैठक में सीतारमण ने भारत को विकास के लिए और अधिक कर्ज सुविधा की गुंजाइश बढ़ाने के लिये विश्वबैंक की पहल की सराहना की.

यह भी पढ़ें: जनधन खाताधारकों के लिए जरूरी खबर! अगर किया ये काम तो देना पड़ेगा जुर्माना

मंत्रालय ने ट्विटर पर दी जानकारी
वित्त मंत्रालय ने ट्विटर पर लिखा है, ‘वित्त मंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के फिर से फैलने को रोकने के लिये पांच सूत्री रणनीति जांच, पता लगाना, उपचार करना, टीकाकरण और कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए उपयुक्त आचरण समेत भारत की तरफ से उठाए गए कदमों को साझा किया.’



व्यापक स्तर पर नहीं लगाया जाएगा लॉकडाउन



उन्होंने कहा कि देश में दूसरी बार संक्रमण के तेजी से फैलने के बावजूद हमारा यह स्पष्ट रुख है कि हम व्यापक स्तर पर ‘लॉकडाउन’ लगाने नहीं जा रहे हैं. हम पूर्ण रूप से अर्थव्यवस्था को ठप नहीं करना चाहते हैं. स्थानीय स्तर पर कोविड मरीजों या परिवार को अलग रखने के उपाय किए जाएंगे. स्थानीय स्तर पर नियंत्रण के उपायों के जरिये संकट से निपटा जाएगा लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा.’

महाराष्ट्र में लगी पाबंदियां

आपको बता दें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कल यानी बुधवार रात आठ बजे से 15 दिनों के लिए सख्त पाबंदियों का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम कड़े प्रतिबंध लगा रहे हैं जो कल शाम 8 बजे से लागू होंगे.

यह भी पढ़ें: Pm Kisan: पीएम किसान निधि को लेकर है कोई भी समस्या तो इन नंबरों पर करें कॉल, तुरंत होगा समाधान

पिछले 24 घंटे में आए 1.8 लाख केस

दूसरी लहर के बीच कई राज्यों में संक्रमण की रफ्तार फिर तेज हुई है. इनमें महाराष्ट्र के अलावा छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बंगाल जैसे राज्य शामिल हैं. Covid19India.org वेबसाइट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में ही देश में कोरोना के 1.8 लाख से ज्यादा केस आए हैं. वहीं, एक दिन में मौतों का आंकड़ा भी दूसरी लहर के बीच पहली बार एक हजार के ऊपर पहुंच गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज