होम /न्यूज /व्यवसाय /

शानदार नतीजे देख Titan के कायल हुए विदेशी ब्रोकरेज हाउस, जानिए क्या दिया टार्गेट

शानदार नतीजे देख Titan के कायल हुए विदेशी ब्रोकरेज हाउस, जानिए क्या दिया टार्गेट

जबरदस्त नतीजों के बाद भारत की घरेलू ब्रोकरेज फर्म्स के साथ-साथ विदेश ब्रोकरेज हाउस भी टाइटन पर बुलिश हो गए हैं.

जबरदस्त नतीजों के बाद भारत की घरेलू ब्रोकरेज फर्म्स के साथ-साथ विदेश ब्रोकरेज हाउस भी टाइटन पर बुलिश हो गए हैं.

इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही के जबरदस्त नतीजों के बाद भारत की घरेलू ब्रोकरेज फर्म्स के साथ-साथ विदेश ब्रोकरेज हाउस भी टाइटन पर बुलिश हो गए हैं. ज्यादातर ने Buy करने की सलाह दी है और टार्गेट प्राइस में इजाफा किया है.

हाइलाइट्स

कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर 1,200 फीसदी यानी 13 गुने की बढ़ोतरी देखने को मिली.
तिमाही आधार पर कंपनी के मुनाफे में 61.5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली.
घरेलू ब्रोकरेज फर्म्स के साथ-साथ विदेश ब्रोकरेज हाउस भी टाइटन पर बुलिश हो गए हैं.

नई दिल्ली. टाइटन कंपनी के पहली तिमाही के नतीजों के बाद इसके शेयरों में तेजी देखने को मिली है. हालांकि आज के कारोबार में यह स्टॉक लाल निशान में दिख रहा है. बाजार बंद होने तक Titan का शेयर NSE पर 0.55 फीसदी गिरकर 2,433.60 रुपये पर बंद हुआ है.

कंपनी ने 5 अगस्त को नतीजे जारी किए थे. इस नतीजों के मुताबिक 30 जून 2022 को खत्म हुई वित्त वर्ष 2023 की पहली तिमाही में कंपनी के मुनाफे में सालाना आधार पर 1,200 फीसदी यानी 13 गुने की बढ़ोतरी देखने को मिली थी. कंपनी का मुनाफा 793 करोड़ रुपये पर रहा. तिमाही आधार पर कंपनी के मुनाफे में 61.5 फीसदी की बढ़त देखने को मिली.

ये भी पढ़ें – श्रीराम सिटी यूनियन ने बढ़ाई ब्याज दरें, अब Fixed Deposit पर मिलेगा ज्यादा लाभ

इन जबरदस्त नतीजों के बाद भारत की घरेलू ब्रोकरेज फर्म्स के साथ-साथ विदेश ब्रोकरेज हाउस भी टाइटन पर बुलिश हो गए हैं. आज हम आपको विभिन्न ब्रोकरेज हाउसेज द्वारा दी गई रेटिंग्स और उनके टार्गेट्स के बारे में आपको जानकारी दे रहे हैं. याद रहे कि टाइटन के शेयरों में बिग-बुल राकेश झुनझुनवाला की भी पॉजिशन है.

CLSA ने दिया 2,550 रुपये का टार्गेट
सीएलएसए ने इस स्टॉक पर outperform रेटिंग बनाए रखते हुए टार्गेट बढ़ाकर 2,550 रुपये कर दिया है. CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक सीएलएसए ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए कंपनी के आय के अनुमान में 6-10 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है.

ये भी पढ़ें – इस शेयर ने लगाई पैसों की झड़ी, 1 लाख के 21 सालों में बना दिए 1.86 करोड़

Macquarie: मैक्यवारी ने इस स्टॉक पर अपनी outperform रेटिंग बनाए रखते हुए इसके लिए 2,900 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य दिया है. मैक्यवायरी का कहना है कि कंपनी के पहली तिमाही के नतीजों से वॉच और आईवेयर सेगमेंट में मजबूती के संकेत मिले है. यह स्टॉक के लिए अच्छा संकेत है. मैक्यवारी ने वित्त वर्ष 2023/FY24/FY25 के EPS अनुमान में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

JPMorgan ने दिया 2,800 रुपये का टार्गेट
जेपी मॉर्गन ने टाइटन की रेटिंग को बढ़ाकर overweight कर दिया है और इसके लिए 2,800 रुपये का टार्गेट दिया है. जेपी मॉर्गन ने कहा है कि कंपनी के पहली तिमाही के नतीजे उम्मीद से बेहतर रहे है और टाइटन डिस्क्रिशनरी स्पेस में उसका प्रीफड पिक है. जेपी मॉर्गन ने वित्त वर्ष 2023-24 के लिए इस स्टॉक के EPS अनुमान में 6 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है.

Morgan Stanley ने क्या कहा
ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली ने टाइटन की overweight रेटिंग बनाए रखते हुए इसके लिए 2,621 रुपये प्रति शेयर का टार्गेट दिया है. मॉर्गन स्टेनली का कहना है कि पहली तिमाही में कंपनी की आय उम्मीद के मुताबिक रही है लेकिन सभी सेगमेटों की मार्जिन उम्मीद से बेहतर रही है. इसके अलावा क्रेडिट सुईस ने टाइटन पर अपनी न्यूट्रल रेटिंग बनाए रखते हुए इसके लिए 2,600 रुपये का लक्ष्य दिया.

Prabhudas Lilladher ने बढ़ाया अपना टार्गेट
घरेलू ब्रोकरेज हाउस प्रभुदास लीलाधर भी इस स्टॉक पर बुलिश है. प्रभुदास लीलाधर का मानना है कि इस स्टॉक में आगे रीरेटिंग होती नजर आ सकती है. फिलहाल ब्रोकरेज हाउस ने स्टॉक में लेबी अवधि के लिए धीरे-धीरे खरीद (Accumulate) की सिफारिश की है और इसका लक्ष्य 2,520 रुपये से बढ़ाकर 2607 रुपये पर दिया है.

Sharekhan ने दिया सबसे ऊंचा टार्गेट
शेयरखान ने भी इस स्टॉक पर Buy रेटिंग बनाए रखते हुए इसका लक्ष्य 2,900 रुपये पर बरकरार रखा है. शेयरखान का कहना है कि कंपनी का ग्रोथ आउटलुक काफी अच्छा नजर आ रहा है. मीडियम टर्म में इस पूरी इंडस्ट्री के लिए अच्छे संकेत दिख रहे हैं. कंपनी की बैलेसशीट काफी मजबूत है जो इसके रिटेल सेक्टर का मजबूत खिलाड़ी बनाती है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news, Business news in hindi, Investment, Share market, Stock market, Stock tips

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर