• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • राकेश झुनझुनवाला को फॉलो कर रहे हैं विदेशी निवेशक, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में बढ़ाई हिस्सेदारी

राकेश झुनझुनवाला को फॉलो कर रहे हैं विदेशी निवेशक, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस में बढ़ाई हिस्सेदारी

राकेश झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला

भारत में वारेन बफे के नाम से मशहूर राकेश झुनझुनवाला ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) में 2.17 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी और इसी अवधि में, एफआईआई और एमएफ ने भी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई.

  • Share this:

    नई दिल्ली. भारतीय अरबपति और स्टॉक मार्केट के मशहूर इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) पोर्टफोलियो को सिर्फ खुदरा निवेशक ही स्कैन नहीं करते, बल्कि ऐसा लगता है कि इसे फॉरेन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (FII) और म्यूचुअल फंड (MF) द्वारा भी स्कैन किया जाता है. अप्रैल से जून 2021 की तिमाही में, झुनझुनवाला ने इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस (Indiabulls Housing Finance) में 2.17 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी और इसी अवधि में, एफआईआई और एमएफ ने भी कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई.

    लाइवमिंट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वास्तव में ये हाउसिंग फाइनेंस स्टॉक राकेश झुनझुनवाला पोर्टफोलियो की लिस्ट में शामिल हुए दो नए स्टॉक में से एक है. अन्य नया स्टॉक जिसमें राकेश झुनझुनवाला ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में नया निवेश किया, वह है स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया.

    MF के पास इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के 1,36,26,002 शेयर
    पहली तिमाही के लिए इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार, FII ने मार्च 2021 तिमाही में कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 33.61 फीसदी से बढ़ाकर हाल ही में समाप्त जून 2021 तिमाही में 33.63 फीसदी कर दी. MF ने भी इस अवधि में राकेश झुनझुनवाला शेयर होल्डिंग कंपनी में अपनी हिस्सेदारी 2.85 फीसदी से बढ़ाकर 2.95 फीसदी कर दी. फिलहाल MF के पास इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के 1,36,26,002 शेयर हैं. इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के जून 2021 तिमाही के शेयर होल्डिंग पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला ने कंपनी के 1 करोड़ शेयर खरीदे, जो कंपनी के नेट शेयर्स का 2.17 फीसदी है.

    ये भी पढ़ें- Gold Price: ₹7 हजार तक सस्ता मिल रहा सोना, अभी खरीदारी पर मिलेगा बड़ा फायदा, एक्सपर्ट दे रहे सलाह

    इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर की कीमत के इतिहास से पता चलता है कि स्टॉक पिछले एक महीने से टॉप-टर्वी कारोबार कर रहा है. कल इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस के शेयर्स में लगभग 1.80 फीसदी की गिरावट आई, जबकि पिछले 5 ट्रेड सेशन में, राकेश झुनझुनवाला का ये होल्डिंग स्टॉक 5 फीसदी से ज्यादा क्रैश हुआ है. हालांकि, पिछले एक महीने में इस शेयर ने करीब 5.60 फीसदी का डिलीवर किया है.

    नई एयरलाइन कंपनी के लिए 70 प्लेन खरीदने की तैयारी कर रहे हैं झुनझुनवाला
    झुनझुनवाला जल्द ही एक नई एयरलाइन कंपनी के लिए अपने 70 एयरक्राफ्ट खरीदने की योजना बना रहे हैं. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, झुनझुनवाला अगले 4 सालों में 70 एयरक्राफ्ट के साथ एक नई एयरलाइन कंपनी शुरू करना चाहते हैं. ब्लूमबर्ग टीवी को दिए एक इंटरव्यू में झुनझुनवाला ने बताया कि नई एयरलाइन कंपनी में वह करीब 3.5 करोड़ डॉलर के निवेश पर विचार कर रहे हैं. इस निवेश के जरिए एयरलाइन कंपनी में 40 फीसदी हिस्सेदारी लेने की योजना है. उन्होंने कहा कि अगले 15 या 20 दिनों में इंडियन एविएशन मिनिस्ट्री की तरफ से एनओसी मिल सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन