• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • मारुति के पूर्व एमडी जगदीश खट्टर को CBI ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

मारुति के पूर्व एमडी जगदीश खट्टर को CBI ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक, 110 करोड़ रुपए के लोन घोटाले में  खट्टर और उनकी कंपनी कारनेशन ऑटो इंडिया (Carnation Auto India) आरोपी हैं.

सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक, 110 करोड़ रुपए के लोन घोटाले में खट्टर और उनकी कंपनी कारनेशन ऑटो इंडिया (Carnation Auto India) आरोपी हैं.

मारुति के पूर्व एमडी जगदीश खट्टर के खिलाफ सीबीआई ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. सीबीआई अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक खट्टर और उनकी कंपनी कारनेशन ऑटो इंडिया 110 करोड़ रुपये के लोन घोटाले में आरोपी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति (Maruti Suzuki) के पूर्व एमडी जगदीश खट्टर को सीबीआई ने धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार किया है. सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक, 110 करोड़ रुपये के लोन घोटाले में  खट्टर और उनकी कंपनी कारनेशन ऑटो इंडिया (Carnation Auto India) आरोपी है. आपको बता दें कि जगदीश खट्टर 1993 से 2007 तक मारुति में रहे. साल 2007 में खट्टर एमडी के पद से रिटायर हुए. वहीं, साल 2008 में उन्होंने नई कंपनी कारनेशन की शुरुआत की.

    क्या है मामला- कारनेशन ने 2009 में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से 170 करोड़ रुपये का लोन लिया था. 2015 में लोन एनपीए घोषित हो गया. इससे पीएनबी को 110 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ. इस मामले में पीएनबी ने आपराधिक षडयंत्र और धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया.

    ये भी पढ़ें-सरकार के इस कदम से 10 रुपये प्रति लीटर तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल, जानिए पूरा मामला

    अब क्या होगा- सूत्रों के मुताबिक,  शिकायत के आधार पर सीबीआई ने FIR दर्ज की है. इस मामले को लेकर जल्द ही कई लोगों से पूछताछ होने वाली है. CBI ने वित्तीय लेनेदेन में घोटाले के आरोप में उन पर केस दर्ज किया है. उनके साथ ही कुछ अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और आपराधिक षड्यंत्र का केस दर्ज किया है.

    ये भी पढ़ें-बड़ी खबर! देशभर में एक ही दर पर मिलेगी बिजली, धर्मेंद्र प्रधान ने दिए संकेत

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज