कभी नोटबंदी से नाखुश होकर उर्जित पटेल ने दिया था RBI गवर्नर पोस्ट से इस्तीफा! अब संभालेंगे ये कंपनी

RBI के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल ब्रिटानिया कंपनी को संभालेंगे

RBI के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल ब्रिटानिया कंपनी को संभालेंगे

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गर्वनर उर्जित पटेल को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज (Britannia industries) ने उन्हें कंपनी में एडिशनल डायरेक्टर के रुप में नियुक्त किया है. वे कंपनी में इस पोस्ट पर 30 मार्च, 2026 तक रहेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के पूर्व गर्वनर उर्जित पटेल ( Urjit Patel) को अब एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. उन्हें ब्रिटानिया (Britannia) कंपनी में एडिशनल डायरेक्टर के रुप में नियुक्त किया गया है. एक रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज (Britannia industries) ने घोषणा की है कि उसके निदेशक मंडल ने डॉ. उर्जित पटेल की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. उन्हें गैर-कार्यकारी और स्वतंत्र निदेशक बनाया गया है.

30 मार्च, 2026 तक संभालेंगे कार्यभार

कंपनी के बयान के मुताबिक, निदेशक के रूप में 31 मार्च, 2021 से 5 साल की अवधि के लिए मंजूरी दी गई है. यानी की उर्जित पटेल 30 मार्च, 2026 तक कंपनी में इस पोस्ट पर रहेंगे. शेयरहोल्डर के लिए अप्रूवल मिली है. कंपनी ने बताया है कि उर्जित पटेल ने कंपनी अधिनियम, 2013 के प्रावधानों और उसके तहत बनाए गए नियमों और SEBI (LODR) विनियम, 2015 के तहत स्वतंत्रता के मापदंड को पूरा किया है.

Youtube Video

ये भी पढ़ें- Bank Holidays: बैंक 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद! इस महीने 15 दिनों की रहेगी छुट्टी, घर से निकलने से पहले चेक करें पूरी लिस्ट

दिसंबर 2018 में RBI में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था

कंपनी के अनुसार डॉ. उर्जित पटेल ने कंपनी अधिनियम 2013 के प्रावधानों और उसके तहत बनाए गए नियमों और SEBI (LODR) विनियम, 2015 के तहत स्वतंत्रता के मापदंड को पूरा किया. आरबीआई गवर्नर के रूप में उर्जित पटेल का चार साल का कार्यकाल सितंबर 2016 में शुरू हुआ था, हालांकि, उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए दिसंबर 2018 में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उर्जित पटेल के आरबीआई गवर्नर रहते हुए नोटबंदी जैसा निर्णय लिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज