Home /News /business /

four life insurance stocks to buy that have fallen 30 in last 6 months abhs

पिछले 6 महीने में ये 4 लाइफ इंश्योरेंस स्टॉक 30 फीसदी लुढ़के, क्या अब दांव लगाना चाहिए?

6 महीने में लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों के शेयर में गिरावट आई है.

6 महीने में लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों के शेयर में गिरावट आई है.

पिछले 6 महीनों में लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है. एमके ग्लोबल इस सेक्टर की कुछ कंपनियों के शेयर को लेकर बुलिश है. उसने इन शेयरों को खरीद की रेटिंग दी है.

नई दिल्ली. एलआईसी आईपीओ की गहमा-गहमी और बाजार के हालातों के बीच पिछले 6 महीनों में लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट आई है. इंश्योरेंस सेक्टर के कुछ शेयरों में गिरावट बाजार से भी तेज दर्ज की गई है. हालांकि, एमके ग्लोबल (Emkay Global) इनमें से कुछ शेयरों को लेकर बुलिश है. उसने इंश्योरेंस सेक्टर पर खरीदारी (BUY) की सिफारिश की है. इन कंपनियों को ब्याज दरों में बढ़ोतरी का फायदा मिलेगा.

इन शेयरों में एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life) की मौजूदा मार्केट प्राइस 562 रुपये है, जबकि यह 690 रुपये का स्तर दिखा सकता है. वहीं, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ का मौजूदा बाजार भाव 503 रुपये है, जबकि इसका टार्गेट प्राइस 660 रुपये दिया गया है. वहीं, इंश्योरेंस सेक्टर में काम करने वाली मैक्स फाइनेंसियल के शेयर का मौजूदा भाव 728 रुपये और टार्गेट प्राइस 1,030 रुपये है. एसबीआई लाइफ की चर्चा करें, तो इसका शेयर फिलहाल 1,068 रुपये के आसपास मिल रहा है, जबकि इसके लिए 1,645 रुपये का लक्ष्य दिया गया है.

ये भी पढ़ें- टाटा मोटर्स के शेयरों में नतीजों के बाद तेजी, निवेशक प्रॉफिट बुकिंग या होल्ड करें, पढ़ें एक्सपर्ट्स की राय

एसबीआई लाइफ को अधिक वैल्यू
एमके ग्लोबल ने जो लक्ष्य बताए हैं, उसके अनुसार एसबीआई लाइफ का शेयर सबसे तेज भागेगा. इनमें से कुछ शेयर अपने 52-सप्ताह के हाई से लगभग 30 फीसदी की गिरावट पर मिल रहे हैं. ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि वर्तमान में ब्याज दर में वृद्धि लाइफ इंश्योरेंस कंपनियों के विकास और लाभ में सहायक है. एमके ग्लोबल का कहना है कि ब्याज दरों में मौजूदा वृद्धि से लाइफ इंश्योंरेंस कंपनियां मजबूत स्थिति में रहेंगी.

प्राइवेट खिलाड़ी बेहतर स्थिति में
एमके ग्लोबल ने कहा है कि मुश्किल हालात के बीच प्राइवेट सेक्टर की बीमा कंपनियां बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए अच्छी स्थिति में हैं. तेजी से बदलते बाहरी वातावरण, कस्टमर्स की बढ़ती संख्या और इंश्योरेंस के प्रति लोगों में जागरूकता इस सेक्टर को मजबूत दिशा देगी. एमके ग्लोबल के अनुसार, प्राइवेट कंपनियां बाजार में ​एलआईसी की हिस्सेदारी तोड़ने में सफल हो सकती हैं. फर्म ने रिस्क-रिवॉर्ड के आधार पर एसबीआई लाइफ, मैक्स लाइफ, एचडीएफसी लाइफ और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ खरीदने की सलाह दी है.

(Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्स ब्रोकरेज हाउस की सलाह पर आधारित है. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं, तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह के लाभ या हानि के लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Business news in hindi, Life Insurance, Share market

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर