Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    भारतीय बाजारों में तेजी, FPI ने किया 8,381 करोड़ का निवेश

    विदेशी पोर्टफोलियो निवेश
    विदेशी पोर्टफोलियो निवेश

    एफपीआई (FPI) ने नवंबर के पहले पांच कारोबारी सत्रों (Trading Sessions) में भारतीय बाजारों (Indian Markets) में 8,381 करोड़ रुपये निवेश किए.

    • Share this:
    नई दिल्ली. विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (Foreign Portfolio Investors) ने नवंबर के पहले पांच कारोबारी सत्रों (Trading Sessions) में भारतीय बाजारों (Indian Markets) में 8,381 करोड़ रुपये निवेश किए. कारोबारी गतिविधियों की बहाली और उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजों के चलते इस दौरान प्रतिभागियों का भरोसा बढ़ा.

    इक्विटी में सकल आधार पर 6,564 करोड़ रुपये का निवेश
    शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक एफपीआई ने इक्विटी में सकल आधार पर 6,564 करोड़ रुपये और ऋण खंड (Debt Segment) में 1,817 करोड़ रुपये का निवेश किया. इस तरह 2-6 नवंबर के बीच कुल 8,381 करोड़ रुपये का निवेश किया गया. विदेशी निवेशकों ने अक्टूबर में भारतीय बाजारों में शुद्ध 22,033 करोड़ रुपये की खरीदारी की थी.

    बेहतर नतीजों ने भारतीय बाजारों में निवेशकों की दिलचस्पी
    मॉर्निंग स्टार इंडिया के एसोसिएट डायरेक्टर मैनेजर हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा कि अर्थव्यवस्था को खोलने, व्यावसायिक गतिविधियों की बहाली और उम्मीद से बेहतर तिमाही नतीजों ने भारतीय बाजारों में निवेशकों की दिलचस्पी बरकरार रखी है.



    ये भी पढ़ें- LTC Cash Voucher Scheme: क्या परिवार के सदस्यों को भी मिलेगा इस योजना का लाभ? जानिए क्या है सरकार का कहना

    उन्होंने कहा कि भारत में कोविड-19 के मामलों में कमी और अमेरिकी डॉलर के रुख में कमजोरी के चलते भी निवेशकों की भावनाएं मबजूत हुईं. श्रीवास्तव ने कहा कि ऋण खंड में निवेश के लिए अन्य कारकों के साथ ही आरबीआई द्वारा घोषित हालिया उपायों ने एफपीआई निवेश को आकर्षित किया.

    ग्रोव के सह-संस्थापक और सीओओ हर्ष जैन ने कहा कि भारत में सभी सेक्टरों में विदेशी निवेश आया और अच्छी गुणवत्ता वाली कंपनियों में निवेश किया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा कि अमेरिकी चुनाव परिणाम के बाद निवेशकों की भावना में अधिक स्थिरता की उम्मीद की जा सकती है.

    ये भी पढ़ें- कोरोना संकट के बीच जुलाई से अब तक 1 करोड़ लोगों को मिला रोजगार, 4 महीने में 11 लाख MSMEs का हुआ रजिस्‍ट्रेशन
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज