रेलवे में जॉब दिलाने के नाम पर हो रही है ठगी! रेल मंत्रालय ने किया Alert

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नौकरी के नाम पर होने वाली ठगी को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा फर्जीवाड़ा करने वालों की शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2020, 4:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना काल में लोग नौकरियां जाने से परेशान हैं और इसी बीच रेलवे में नौकरियों (Jobs in Railway) के नाम पर युवा ठगी की शिकार हो रहे हैं. अब भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने नौकरी के नाम पर होने वाली ठगी को लेकर अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा फर्जीवाड़ा करने वालों की शिकायत करने के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

हेल्पलाइन नंबर 182 पर करें शिकायत
रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि फर्जी नौकरी देने वालों की शिकायत करने के लिए 182 डायल करें. रेलवे में जॉब देने के नाम पर ठगी करने वालों से बचें. रेलवे में नौकरी देने का आपको कोई भी लुभावना ऑफर देता है तो आप उसकी तुरंत शिकायत करें.  साथ ही रेलवे में नौकरी से संबंधित सही जानकारी के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट http://rrcb.gov.in पर जाएं.
रेल मंत्रालय और PIB पहले भी जारी कर चुकी है Alertइससे पहले अगस्त के महीने में पीआईबी फैक्ट चेक के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से फर्जी विज्ञापन को लेकर लोगों को सावधान किया था. इस ट्वीट में लिखा गया, 'रेल मंत्रालय ने कथित नोटिस में बताई नौकरियों को आउटसोर्स नहीं किया है, साथ ही योग्यता भी गलत है एवं रेलवे में लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं होता है.'

रेलवे ने साफ किया था कि उक्त विज्ञापन से भारतीय रेल या पूर्व मध्य रेल का कोई लेना-देना नहीं है. रेलवे में रिक्तियों से संबंधित सूचनाएं रेल भर्ती बोर्ड अथवा रेल भर्ती प्रकोष्ठ की आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्ध कराई जाती है. विभिन्न माध्यमों द्वारा इसका प्रचार प्रसार भी किया जाता है. रेल प्रशासन ने अनुरोध कि‍या था कि भारतीय रेल के नाम पर रोजगार देने का दावा करने वाले किसी विज्ञापन के धोखे में आने से बचें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज