होम /न्यूज /व्यवसाय /Apple iPhone 12 किया था ऑर्डर, मिला बर्तन धोने का साबुन और ₹5 का सिक्का, जानें क्‍या है पूरा मामला

Apple iPhone 12 किया था ऑर्डर, मिला बर्तन धोने का साबुन और ₹5 का सिक्का, जानें क्‍या है पूरा मामला

Amazon Secret Website से यूजर्स बहुत सस्‍ते दाम पर सामान खरीद सकते हैं.

Amazon Secret Website से यूजर्स बहुत सस्‍ते दाम पर सामान खरीद सकते हैं.

ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म यूजर ने ऐपल आईफोन 12 (Apple iPhone 12) ऑर्डर किया था, जिसका भुगतान अमेज़न पे कार्ड (Amazon Pay Car ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्‍ली. ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म के जरिये किए जाने वाले ऑडर में धोखाधड़ी (e-Commerce Frauds) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ऐसी ही धोखाधड़ी का हालिया मामला केरल के एक यूजर के साथ हुआ है. केरल के अलुवा के नुरुल अमीन ने 12 अक्‍टूबर को ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म अमेज़न (Amazon) के जरिये ऐपल के आईफोन 12 (Apple iPhone 12) का ऑर्डर किया. उन्‍होंने अमेज़न पे कार्ड (Amazon Pay Card) के जरिये इसके लिए 70,900 रुपये का भुगतान भी कर दिया. इसके बाद 15 अक्‍टूबर को जब उन्‍हें पैकेज मिला तो उससे आईफोन 12 के बजाय एक बर्तन धोने वाला साबुन और 5 रुपये का सिक्‍का (Soap-Coin in package) निकला.

    अमीन ने स्‍थानीय मीडिया को बताया कि पैकेज की डिलिवरी में हो रही देरी के कारण उन्‍हें गड़बड़ी की आशंका पहले ही हो गई थी. दरअसल, हैदराबाद से कोच्चि आने वाले सभी ऑर्डर 2 दिन में डिलिवर हो जाते हैं. उनके मामले में पैकेज हैदराबाद से निकलने के बाद सालेम में एक दिन के लिए रुका. इससे डिलिवरी में 3 दिन लग गए.

    ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मियों के लिए दीवाली का तोहफा! अक्‍टूबर के वेतन में मिलेंगे 3 भत्‍ते, जानें कितनी ज्‍यादा मिलेगी Salary

    झारखंड में इस्‍तेमाल हो रहा था आईफोन 12
    नुरुल अमीन ने आशंका के चलते अमेजन डिलिवरी पार्टनर के सामने ही बॉक्स को खोला और वीडियो रिकॉर्ड किया. पैकेज का वजन आईफोन के बराबर ही लग रहा था, लेकिन उसमें फोन की जगह साबुन और 5 रुपये का सिक्का निकला. इसके बाद तुरंत अमेज़न कस्टमर केयर और पुलिस को शिकायत दी गई. जांच में पता चला कि अमीन का आईफोन ऑर्डर के 15 दिन पहले यानी 25 सितंबर से झारखंड में इस्तेमाल किया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- Bank Holidays: नवंबर 2021 में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, ब्रांच जाने से पहले देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

    नुरुल को वापस मिल गए हैं 70,900 रुपये
    पुलिस ने बताया कि नुरुल की शिकायत के बाद अमेज़न के अधिकारियों और तेलंगाना के सेलर से संपर्क किया गया. सेलर ने बताया कि आइटम आउट ऑफ स्टॉक है. इसके बाद नुरुल अमीन को भुगतान किए गए पैसे लौटा दिए गए. अमीन ने बताया कि उनका पैसा अमेज़न पे कार्ड में वापस आ गया है.

    केरल पुलिस ने भी जानकारी दी कि सेलर ने कस्टमर के पैसे वापस कर दिए हैं. इसके बाद भी मामले में जांच जारी है. ऐसा ही मामला एक फ्लिपकार्ट यूजर के साथ भी हुआ था. उन्‍होंने बिग बिलियन डेज सेल के दौरान आईफोन 12 का ऑर्डर किया था. उनके पैकेज में भी साबुन डिलिवर हुआ था.

    Tags: Amazon, Amazon pay, Amazon Prime, APPLE IPHONE 12, Apple Latest Phone, Cyber Fraud, E-commerce industry, Flipkart sale, Online fraud

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें