• Home
  • »
  • News
  • »
  • business
  • »
  • PM आवास योजना में ठगी पर लगेगी लगाम, 24 से 48 घंटे में होगी गिरफ्तारी

PM आवास योजना में ठगी पर लगेगी लगाम, 24 से 48 घंटे में होगी गिरफ्तारी

पीएम आवास योजना के तहत उपभोक्ताओं से शिकायतें मिलने पर मंत्रालय ने निर्देश दिया है कि ठगी करने वालों की 24 से 48 घंटे में गिरफ्तारी हो जानी चाहिए.

  • Share this:
    प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ठगी करने वालों पर सरकार नकेल कसने जा रही है. पीएम आवास योजना के तहत उपभोक्ताओं से शिकायतें मिलने पर मंत्रालय ने निर्देश दिया है कि ठगी करने वालों की 24 से 48 घंटे में गिरफ्तारी हो जानी चाहिए. आवासीय मंत्रालय को देशभर से इस तरह की शिकायतें मिल रही हैं कि प्रधानमंत्री योजना के नाम पर धोखाधड़ी की जा रही है. कई लोग ऐसे हैं जो इस नाम का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं.

    पीएम आवास योजना का फायदा उठा रहे ठग
    प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर फर्जी वेबसाइट या ट्रस्ट बनाकर लोगों से ठगी की जा रही है. ठग लोगों को फर्जी वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करने वालों को घर देने का भरोसा दे रहे हैं और रजिस्ट्रेशन के नाम पर 3000 से 5000 रुपये की फीस वसूली जा रही है. जैसे ही लोग ये फीस चुकाते हैं उसके बाद वो वेबसाइट बंद हो जाती है और जो कॉन्टैक्ट नंबर दिया जाता है उसपर कोई फोन नहीं उठाता या फिर नंबर भी बंद आती है.

    तुरंत दर्ज की जाए FIR
    इस तरह की ठगी देशभर में देखी जा रही है. इस पर रोक लगाने के लिए आवासीय मंत्रालय ने सभी राज्य सरकारों और रेरा अथॉरिटी को हिदायत दी है कि अगर वे इस तरह की शिकायत उनके सामने कोई भी उपभोक्ता लेकर आता है तो उसे सख्ती से निपटें. दोषी के खिलाफ तुरंत FIR दर्ज की जाए. धारा 420 के तहत फ्रॉड का मामला दर्ज करके 24 से 48 घंटे के अंदर गिरफ्तारी भी सुनिश्चित की जा सके.

    ये भी पढ़ें: करोड़पति बनने का बड़ा मौका, इस मॉल में शौपिंग करने पर मिलेगा 11 करोड़ का जैकपोट!

    साथ ही राज्य पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को सतर्क किया जाए ताकि वो इस तरह की शिकायतों को गंभीरता से लें और इसे दरकिनार ना करें.

    ये भी पढ़ें: रिलायंस Jio का मुनाफा 22% बढ़कर 813 करोड़ रुपये, ग्राहकों की संख्या 28 करोड़ के पार

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज